दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फीस जमा करने के बावजूद नहीं मिल रहा दाखिला, अभिभावकों ने स्कूल पर लगाए आरोप

गाजियाबाद का जयपुरिया स्कूल प्रशासन अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस की मांग कर रहा है. जबकि अभिभावक पहले से ही निर्धारित शुल्क जमा कर चुके हैं.

By

Published : Apr 22, 2019, 11:59 PM IST

फीस जमा करने के बावजूद नहीं मिल रहा दाखिला

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में फीस जमा करने के बावजूद बच्चों को स्कूल में दाखिला ना देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है जयपुरिया स्कूल प्रशासन अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस की मांग कर रहा है. जबकि अभिभावक पहले से ही निर्धारित शुल्क जमा कर चुके हैं.

फीस जमा करने के बावजूद नहीं मिल रहा दाखिला

इसके बावजूद स्कूल प्रशासन ने लगभग 50 बच्चों को नाम काटने का नोटिस भेजा है. स्कूल के रवैए से परेशान अभिभावकों और बच्चों ने आज इसी संबंध में जिलाधिकारी रितु महेश्वरी से मुलाकात की और उन्हें अपनी परेशानी बताई.

बच्चों के साल बर्बाद होने का डर
इस संबंध में स्कूली बच्चों ने बताया कि स्कूल द्वारा उन्हें 4 अप्रैल से क्लास में बैठने नहीं दिया जा रहा. जबकि उनके पैरंट्स ने सभी बकाया फीस जमा कर दी है. इतना ही नहीं उनके नाम से टीसी जारी करने का नोटिस भी भेजा जा रहा है. बच्चों का यह भी कहना है कि अभी सभी स्कूल में नया सेशन शुरु हो गया है. इसलिए उन्हें कहीं दोबारा से एडमिशन भी नहीं मिलेगा जिसके कारण उनका पूरा साल बर्बाद हो जाएगा.

टीसी मांगने पर अभिभावकों को धमकी
वहीं इस संबंध में अभिभावकों का कहना है कि आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में इस संबंध में फैसला आने वाला है. हाईकोर्ट जो भी फैसला करेगा उसके बाद ही आगे की रणनीति तैयार की जाएगी. जयपुरिया स्कूल प्रशासन अपनी मनमानी कर रहा है और शासन द्वारा निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद भी बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा.

अभिभावकों का यह भी आरोप है कि जब एक अभिभावक ने स्कूल प्रबन्धन से टीसी की मांग की तो स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को धमकी दी की टीसी तो हम दे देंगे लेकिन उसके बाद बच्चे का पूरे देश में कहीं दाखिला नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details