दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल को SSP ने किया निलंबित

By

Published : May 25, 2021, 10:25 AM IST

लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह और कॉन्स्टेबल कुलदीप यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

गाजियाबाद
गाजियाबाद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद एसएसपी ने लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह और कॉन्स्टेबल कुलदीप यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. प्रेस रिलीज जारी कर के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

निलंबन आदेश

बताया जा रहा है कि लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी के निर्देशन में अवैध हथियार रखने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसे रिश्वत लेकर छोड़ दिया गया था. मामले में एसएसपी को शिकायत मिली जिसके बाद शुरुआती जांच के बाद, थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल पर भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.

पढ़ें- सोशल मीडिया के गलियारे से... दिल्ली के नेताओं ने किन मुद्दों पर दिखाई सक्रियता

पुलिस की छवि हुई धूमिल

जाहिर है रिश्वत का यह मामला सामने आने के बाद एक बार फिर पुलिस की छवि पर बट्टा लगा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है. इस मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं. दोषी पाए जाने पर थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल पर आगे की कार्रवाई भी की जाएगी.

जानकारी मिली है कि करीब डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेकर आरोपी को थाने से ही छोड़ दिया गया था, जिस आरोपी को थाने से छोड़ा गया उसका अवैध हथियार के साथ फोटो भी वायरल हुआ था, लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त हुए पुलिसकर्मी इस बात को भी भूल गए कि वायरल हुई जानकारी अधिकारियों तक भी पहुंच गई है.

पढ़ें- आज दिल्ली में आसमान रहेगा साफ, बढ़ेगा राजधानी का तापमान

भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस

गाजियाबाद एसएसपी आईपीएस अमित पाठक ने यह बात साफ कर दी है कि भ्रष्टाचार को महकमे में बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ इस तरह की शिकायत मिली, तो तुरंत एक्शन लिया जाएगा. इस कार्रवाई से वो एक्शन पूरी तरह से साफ है. यह कार्रवाई एक उदाहरण है, उन लोगों के लिए, जो भ्रष्टाचार में लिप्त होते समय यह भूल जाते हैं कि वह खाकी की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं.

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी

अवगत कराना है कि विश्वजीत सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना लोनी बॉर्डर व आरक्षी 1245 कुलदीप यादव, थाना लोनी बॉर्डर द्वारा अभियुक्तगण से अवैध शस्त्र बरामद करने के उपरांत कोई विधिक कार्रवाई न करना और भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होने के कारण पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है.

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद द्वारा विश्वजीत सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना लोनी बॉर्डर व आरक्षी 1245 कुलदीप यादव थाना लोनी बॉर्डर को कार्य एवं आचरण में अनियमितता व संदिग्धता के आधार पर निलंबित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details