दिल्ली

delhi

गाजियाबाद महिला से रेप के आरोपी दारोगा को एसएसपी ने किया निलंबित, विभागीय जांच के भी आदेश

By

Published : Oct 19, 2022, 7:47 AM IST

Updated : Oct 19, 2022, 7:54 AM IST

गाजियाबाद में एक महिला से रेप के आरोपी दारोगा पर एसएसपी ने निलंबन की कार्रवाई (Ghaziabad SSP suspended accused inspector) करते हुए विभागीय जांच के भी आदेश दिए (Departmental inquiry ordered) हैं.

Inspector suspended
Inspector suspended

नई दिल्ली/गाजियाबाद: रेप के आरोप में घिरे दारोगा को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है. दारोगा पर लगे आरोप शुरुआती जांच में सही पाए गए हैं. आपको बता दें गाजियाबाद में तैनात रहे दारोगा अंशुल कुमार पर आरोप है कि उसने थाने पर फरियाद लेकर आई महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. यही नहीं जब महिला गर्भवती हो गई तो उसका अबॉर्शन भी करवा दिया. पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी, जिसपर मंगलवार देर रात एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है.

विभागीय जांच के भी आदेश:मामला गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र के सूर्य नगर पुलिस चौकी से जुड़ा हुआ है. यहां पर पूर्व में तैनात रहे दारोगा अंशुल कुमार पर रेप की FIR दर्ज होने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. दारोगा पर धारा 376 और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है. यह धारा रेप की धारा है. इसके अलावा महिला से मारपीट और धमकी की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज की गई हैं. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले एक महिला अपनी फरियाद लेकर थाने आई थी. वहीं से दोनों की दोस्ती शुरू हुई थी. इसके बाद दारोगा अंशुल कुमार ने उसे शादी का झांसा देना शुरू किया और उसके साथ होटल में रेप किया. फिलहाल दारोगा की तैनाती पुलिस लाइन में थी. दारोगा अंशुल कुमार को निलंबित कर दिया गया है और विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं.

गाजियाबाद महिला से रेप के आरोपी दरोगा को एसएसपी ने किया निलंबित

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में दरोगा पर रेप का इल्जाम, प्रेगनेंट होने पर महिला का करवाया अबॉर्शन

पुलिस की छवि हुई धूमिल:एसएसपी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि आरोपी दारोगा की वजह से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है. लिहाजा दारोगा अंशुल कुमार पर सख्त कार्रवाई की जा रही है. इससे यह भी साफ हो गया है कि दारोगा पर लगे आरोपों की तस्दीक शुरुआती तौर पर हो गई है. हालांकि देखना यह होगा कि पुलिस इस मामले में महिला को कब तक इंसाफ दिला पाती है. क्योंकि भले ही FIR दर्ज हो गई है लेकिन सवाल यही है कि क्या दारोगा की गिरफ्तारी की जाएगी? और अगर की जाएगी तो कब तक की जाएगी? क्योंकि पीड़ित महिला काफी डरी हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Oct 19, 2022, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details