दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: शराब तस्करी में शामिल सेना के 2 जवान समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही शराब तस्कर लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं. पिछले 3 दिनों में शराब तस्करों पर लगातार बड़ी कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद पुलिस ने आर्मी के 2 जवान समेत 3 आरोपियों को शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 9, 2021, 7:11 PM IST

soldiers involved in liquor smuggling arrested in Ghaziabad
शराब तस्करी में शामिल 2 जवान

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में आर्मी के 2 जवान समेत 3 आरोपियों को शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. मामला मुरादनगर का है, जहां पुलिस ने सुमित, कुलदीप और अमित नाम के तीन आरोपियों को पकड़ा है, जिसमें से सुमित और अमित आर्मी के जवान हैं.

जवान समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि सुमित और कुलदीप अवैध रूप से शराब लेकर मेरठ जा रहे थे. रास्ते में चेकिंग के दौरान पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. यह शराब अमित नाम के व्यक्ति को दी जानी थी, जो मेरठ का रहने वाला है. अमित की भाभी मेरठ में ग्राम पंचायत चुनाव की प्रत्याशी हैं. उसी चुनाव को प्रभावित करने के लिए यह शराब ले जाई जा रही थी. पुलिस मामले में आगे की जांच-पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें:-ऑपरेशन मिलाप के तहत पुलिस ने नाबालिग लड़की को ढूंढा

ये भी पढ़ें:-अच्छी सैलरी पर वर्क फ्रॉम होम जॉब के नाम पर फ्रॉड का ऑफर देने का मामला, 8 गिरफ्तार


ग्राम पंचायत चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश

यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही शराब तस्कर लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं. पिछले 3 दिनों में शराब तस्करों पर लगातार बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 20 लाख के आसपास की शराब पुलिस ने बरामद की है. इसके अलावा दो केमिकल फैक्ट्री भी पकड़ी हैं, जहां नकली शराब बनाई जा रही थी. पुलिस की भरपूर कोशिश है कि किसी भी तरह से ग्राम पंचायत चुनाव में कोई भी शराब तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाये.

सुरक्षा से जुड़े लोग ही तस्करों का साथ शामिल

पुलिस के लिए यह मामला एक बड़ी चुनौती इसलिए है क्योंकि इसमें आबकारी विभाग का कॉन्स्टेबल भी शराब तस्करी करने वालों से शामिल पाया गया था. तो वहीं अब दो आर्मी के लोग शामिल पाये गये हैं. इससे मुश्किल और ज्यादा बढ़ जाती है. क्योंकि जब इस तरह सुरक्षा से जुड़े लोग ही तस्करों का साथ देने लगेंगे जाएं, तो क्राइम को रोक पाना आसान नहीं होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details