दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 7, 2020, 1:14 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: SDM ने की छापेमारी, पॉलिथीन इस्तेमाल करने पर लगाया 1 लाख का जुर्माना

गाजियाबाद में पॉलिथीन को लेकर चलाए जा रहे अभियान में मोदीनगर के कई इलकों से 30 किलो पॉलिथीन बरामद की गई है. यहां तक की 1 लाख रुपये का जुर्माना भी दुकानदारों पर लगाया गया. इस पर मोदीनगर एसडीएम सौम्या पांडे ने सख्ती दिखाई.

shopkeeper using polythene in ghaziabad have to pay heavy penalty
गाजियाबाद में पॉलिशीन इस्तेमाल पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में पॉलिथीन को लेकर बड़ा अभियान चलाया गया है. इसके मद्देनजर मोदीनगर इलाके में एसडीएम के आदेश के बाद पॉलिथीन में समान बेचने वालों पर बड़ी कार्यवाही की गई है. इस अभियान के तहत मोदीनगर के अलग-अलग इलाकों में 30 किलो पॉलिथीन बरामद की गई है और करीब एक लाख रुपये का जुर्माना दुकानदारों पर लगाया गया है.

गाजियाबाद में पॉलिशीन इस्तेमाल पर लगा जुर्माना

बैन के बावजूद बाजार में है पॉलिथीन
उत्तर प्रदेश में पॉलिथीन को बैन हुए काफी वक्त हो चुका है लेकिन इसके बावजूद भी पॉलीथिन के इस्तेमाल की खबरें आती रहती हैं. प्रशासन का कहना है कि नियम तोड़ने वालों पर ऐसी ही कार्यवाही लगातार चलती रहेगी.

एसडीएम सौम्या पांडे की ने दिखाई सख्ती
मोदीनगर एसडीएम सौम्या पांडे का कहना है कि पॉलीथिन के इस्तेमाल की खबरें अभी भी मिल रही हैं. लेकिन पॉलिथीन में सामान बेचने वाले इस बात को पूरी तरह से समझ लें कि प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए तैयार है.

लोगों को होना चाहिए जागरूक
प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पॉलिथीन में सामान लेने वाले लोगों को खुद भी जागरूक होना चाहिए और पॉलिथीन के इस्तेमाल से बचना चाहिए. पर्यावरण के लिए लोगों की जागरूकता महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details