दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: लोनी की एक फैक्ट्री से सिलाई मशीनें चोरी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 12, 2020, 1:28 PM IST

गाजियाबाद में लोनी पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो फैक्ट्री से माल चोरी करके अपनी फैक्ट्री शुरू करना चाह रहा था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. लोनी पुलिस ने आरोपी शाहनवाज से दो लाख रुपये कीमत की सिलाई मशीनें बरामद की हैं.

Ghaziabad:  Sewing machines stolen from a factory in Loni, accused arrested
फैक्ट्री से माल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में लोनी पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो फैक्ट्री से माल चोरी करके अपनी फैक्ट्री शुरू करना चाह रहा था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. लोनी पुलिस ने आरोपी शाहनवाज से दो लाख रुपये कीमत की सिलाई मशीनें बरामद की है, जो बीती 20 तारीख को लोनी की एक फैक्ट्री से चोरी कर ली गई थी. हाल ही में शाहनवाज ने फिल्म "सुई धागा" देखी थी. जिसे देख कर उसे आइडिया आया था कि वो सिलाई का बड़ा काम करेगा.

फैक्ट्री से माल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार
ये भी पढ़िएः-सीलमपुर पुलिस ने पकड़ा शातिर वाहन चोर गिरोह, मेरठ में बेचते थे चोरी की गाडियां



बताया जा रहा है कि आरोपी शाहनवाज सिलाई का काम जानता है और उसकी नौकरी हाल ही में चली गई थी. जहां से उसकी नौकरी छूटी थी, वहां पर भी उस पर चोरी का शक था. इसके बाद उसने फैसला लिया कि अब वह किसी के नौकरी नहीं करेगा. इसलिए उसने अपने घर के पास बंद पड़ी फैक्ट्री से चोरी की योजना बनाई और फिर उस योजना को अकेले ही अंजाम दे दिया. फैक्ट्री में घुसकर शाहनवाज ने कई सिलाई मशीन चोरी कर ली थी. जिन्हें उसने अपने घर में ही छुपा कर रखा हुआ था. धीरे-धीरे वह मशीनों को अलग-अलग जगह पर ठिकाने लगा रहा था. कुछ सिलाई मशीन उसने बेच दी थी.


जुर्म के रास्ते से मंजिल मुमकिन नहीं

शाहनवाज ने सोचा था कि चोरी की सिलाई मशीन के माध्यम से वह अपना नया धंधा खड़ा करेगा. लेकिन शायद वह यह भूल गया था कि जुर्म के रास्ते पर चलकर कोई भी मंजिल हासिल नहीं की जा सकती है. हुआ भी वही, आखिरकार शाहनवाज सलाखों के पीछे पहुंच गया है. शाहनवाज की योजना थी कि वह कई अन्य बंद पड़ी फैक्ट्रियों को सर्दी के मौसम में निशाना बनाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details