दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

वैशाली: कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लागू की गई सेक्टर स्कीम

गाजियाबाद के वैशाली में अब तक कुल 31 कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इलाके में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू की है. इसके तहत क्षेत्र को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा गया.

By

Published : Jun 1, 2020, 1:13 PM IST

sector scheme launched at vaishali as corona cases increased
वैशाली में लागू की गई सेक्टर स्कीम

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कोरोना का कहर लगातार गाजियाबाद में बरस रहा है. वहीं वैशाली में अब तक कुल 31 कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिनमे पिछले 5 दिनों में 14 केस पॉजिटिव आए है.

वैशाली में लागू की गई सेक्टर स्कीम

वैशाली में कोरोना पॉजिटिव केसों में वृद्धि के चलते कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिलाधिकारी ने वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू की है.

लागू हुई सेक्टर स्कीम

वैशाली क्षेत्र को चार सेक्टर और दो जोन में विभाजित किया गया है. हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट और एक पुलिस अधिकारी और स्वास्थ विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ टीम को तैनात किया गया है. इसके अतिरिक्त सैनिटाइजेशन के लिए नगर निगम की टीम को भी तैनात किया गया है. वैशाली में लागू की गई सेक्टर स्कीम अगले आदेशों तक लागू रहेगी.

बीते दिनों खोड़ा क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी ने खोड़ा क्षेत्र में सेक्टर स्कीम लागू की थी. जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले. जिसके बाद लोनी क्षेत्र में भी सेक्टर स्कीम लागू की गई.

जिला प्रशासन द्वारा स्पष्ट किया गया है कि जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि होगी. वहां सेक्टर स्कीम लागू करने पर विचार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details