दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में खुल गए आठवीं तक के स्कूल, अब सिलेबस पूरा करने की तैयारी

By

Published : Feb 10, 2021, 1:02 PM IST

गाजियाबाद में आज से छठी से आठवीं तक के स्कूल खुल गए हैं. इन्हें वैकल्पिक दिनों में खोला जाएगा. इसके लिए सरकारी स्कूल में नोटिस लगा दिया गया है.

गाजियाबाद में खुले स्कूल
गाजियाबाद में खुले स्कूल

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में आज स्कूली बच्चों के लिए राहत की खबर आई है. आज से 8वीं तक स्कूल खोले जाने के आदेश का अनुपालन शुरू हो गया है. छठी से आठवीं तक के स्कूल वैकल्पिक दिनों में खुलेंगे. सरकारी स्कूल में नोटिस लगा दिया गया है. छठी क्लास तक के बच्चों के लिए सोमवार और गुरुवार का दिन तय किया गया है. सातवीं क्लास के लिए मंगलवार और शुक्रवार होगा. जबकि बुधवार और शनिवार को आठवीं क्लास की पढ़ाई होगी. करीब 10 महीने बाद स्कूल आकर बच्चे भी काफी खुश नजर आए. वहीं शिक्षकों का कहना है कि 30 मार्च तक क्लास चलेंगी और कोशिश की जा रही है कि सिलेबस को एग्जाम के हिसाब से पूरा करवाया जा सके.

गाजियाबाद में खुले स्कूल
ऑनलाइन क्लास से हो गए थे परेशानस्कूल खुलने से छात्रों ने सरकार का धन्यवाद अदा किया है. उनका कहना है कि वह ऑनलाइन क्लास से काफी ज्यादा परेशान हो गए थे. पढ़ाई नहीं हो पा रही थी. जिसके चलते सिलेबस पूरा नहीं हो पा रहा था. ज्यादातर बच्चों के पास ऑनलाइन क्लास लेने के लिए संसाधन नहीं थे. सरकारी स्कूल के बच्चों का तो काफी बुरा हाल था. अभी स्कूल खुलने से उनके लिए बड़ी राहत होगी.
स्कूल खुलने का टाइम-टेबल
स्कूली फ्रेंड से मिलकर हुए खुशस्कूली बच्चों से हमने बात की. उनका कहना है कि अपने फ्रेंड से भी सिर्फ फोन पर बात हो पा रही थी. सिलेबस में नोट्स का आदान-प्रदान नहीं हो पा रहा था. जिसके चलते पढ़ाई में दिक्कत आ रही थी. अब स्कूल में अपने फ्रेंड से मिलकर पढ़ाई करेंगे तो काफी मदद मिलेगी और उम्मीद है कि आगामी एग्जाम तक काफी हद तक सिलेबस पूरा कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details