दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

'हर घर तिरंगा' पर संजय सिंह ने साधा निशाना, गाजियाबाद में हिंडन नदी की सफाई की

गाजियाबाद में हिंडन नदी (Hindon River) की सफाई करने पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह ने योगी और मोदी सरकार पर निशाना साधा. महंगाई से लेकर हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान पर सरकार को घेरा. वहीं, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की सराहना की.

By

Published : Aug 7, 2022, 2:04 PM IST

संजय सिंह
संजय सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबादः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हर घर तिरंगा अभियान के जवाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की तिरंगा शाखा भी उतर गई है. इसी कड़ी में गाजियाबाद में हिंडन नदी (Hindon River) की सफाई की जा रही है. लगातार चौथे सप्ताह रविवार को आप सांसद संजय सिंह सफाई करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महंगाई से लेकर हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान पर भी बीजेपी पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने नोएडा में सोसाइटी की एक महिला से हुई बदसलूकी के मामले में भी भाजपा पर तंज कसा.

सिंह ने कहा कि हिंडन नदी की सफाई का यह चौथा हफ्ता है. पिछले 6 सप्ताह से पूरे उत्तर प्रदेश में तिरंगा शाखा का अभियान आम आदमी पार्टी चला रही है. इसके तहत पार्टी रचनात्मक कार्य कर रही है. इसमें नदियों की सफाई, पौधरोपण, रक्तदान शिविर आदि हो रहे हैं.

संजय सिंह ने साधा निशाना

उन्होंने कहा कि हिंडन नदी की सफाई बहुत बड़ा मुद्दा है. यहां पर गंदगी का साम्राज्य बना हुआ था. मैं हाथ जोड़कर लोगों से प्रार्थना करता हूं कि नदी आपकी है और उसे स्वच्छ और साफ रखें. AAP सांसद ने कहा कि खुद लोग यहां कूड़ा फेंक कर जाते हैं. इसे संवेदनशीलता नहीं कहा जा सकता है. नदियों के प्रति हमारी भावना इस तरह की नहीं होनी चाहिए. नदियों को गंदा नहीं करना चाहिए. शासन और प्रशासन से तो कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन अपने स्तर पर हम जो कर सकते हैं वह हमें करना चाहिए. वहीं, महंगाई के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है. महंगाई की वजह से आम आदमी की कमर टूट गई है.

हिंडन नदी की सफाई करते कार्यकर्ता.
महिला से बदसलूकी मामले पर भी बोलेः नोएडा में महिला से अभद्रता करने वाले नेता के वीडियो पर उन्होंने कहा कि उस बद-दिमाग शख्स के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण से निपटने के लिए पेड़ों पर किया जा रहा पानी का छिड़काव


हर घर तिरंगा अभियान पर कसा तंजःसिंह ने भारतीय जनता पार्टी के हर घर तिरंगा अभियान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अभियान चला रहे हैं, लेकिन देश और समाज के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं. लखनऊ में गोमती नदी में गंदगी है. प्रयागराज में गंगा मैया के घाट पर गंदगी है, तो हिंडन नदी के घाट पर भी गंदगी है. जबकि, यह दिल्ली से सटा गाजियाबाद का इलाका है. उन्होंने कहा कि अभियान चलाने से कुछ नहीं, काम होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details