दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोरोना का कहर: सैनिटाइजर के इस्तेमाल के बाद ही अस्पताल में प्रवेश

गाजियाबाद के कौशांबी के यशोदा अस्पताल में प्रवेश से पहले आने जाने वाले लोगों को सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही बात करते समय एक मीटर की दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Mar 17, 2020, 9:32 PM IST

Yashoda hospital
यशोदा अस्पताल

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, इससे बचाव के लिए गाजियाबाद के कौशांबी स्थित अस्पताल में प्रवेश व निकासी के दौरान सैनिटाइजर काइस्तेमाल किया जा रहा है. साथ ही अस्पताल में भीड़ कम करने को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं.

सैनिटाइजर के इस्तेमाल के बाद ही अस्पताल में प्रवेश
अस्पताल के सभी गेट पर सैनिटाइजर उपलब्धगाजियाबाद के कौशांबी में यशोदा अस्पताल के (डायरेक्टर, क्लीनिकल सर्विसेज) डॉ. राहुल शुक्ला ने बताया कि अस्पताल के सभी गेटों पर बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है. अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड सभी व्यक्तियों को हॉस्पिटल में आने से पहले सैनिटाइज कर रहे हैं. साथ ही अस्पताल से निकलने वाले लोगों को भी हैंड सैनिटाइजर देकर सैनिटाइज किया जा रहा है.
लोगों को सैनिटाइज किया जा रहा है


जगह जगह लगाए गए बैनर
उन्होंने बताया कि अस्पताल में जगह-जगह कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताने के लिए बैनर का भी उपयोग किया जा रहा है. अस्पताल में भीड़ कम करने को लेकर भी लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. अनाउंसमेंट कर लोगों को संक्रमण से बचने के लिए कहा जा रहा है. साथ ही मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा फ्रंट आफिस स्टाफ को मास्क पहनने के साथ सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने का निर्देश दिए जा रहे हैं और बात करते समय 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details