दिल्ली

delhi

किसान यात्रा: सपा नेता बोले, लोकतंत्र की हत्या कर रही योगी सरकार

By

Published : Dec 7, 2020, 12:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में किसानों की 'आय बढ़ाओ और खेती-किसानी बचाओ' की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के सभी जनपदो में 'किसान यात्रा' का आयोजन किया है.

Samajwadi Party organized Kisan Yatra in all districts of uttar pradesh
समाजवादी पार्टी

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर बीते एक हफ्ते से अधिक से दिल्ली के विभिन्न बोर्डरों पर किसानों का आंदोलन जारी है. किसान मांग कर रहे हैं कि केंद्र सरकार हाल ही में लाए गए कृषि कानूनों को वापस ले वरना आंदोलन लगातार जारी रहेगा. किसान दिल्ली के कई बॉर्डर पर डटे हुए हैं. साथ ही गांवों से खाने-पीने के लिए राशन लेकर आए हैं. किसान संगठनों द्वारा कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है. किसान संगठनों के 8 दिसंबर को भारत बंद के आह्वान के बाद राजनीतिक पार्टियां भी किसानों के समर्थन में खड़ी नजर आ रही है.

समाजवादी पार्टी




उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में किसानों की 'आय बढ़ाओ और खेती-किसानी बचाओ' की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने सात दिसंबर यानी सोमवार को प्रदेश के सभी जनपदो में 'किसान यात्रा' का आयोजन किया है. गाजियाबाद में भी आज समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिले के विभिन्न इलाकों में किसान यात्राओं का आयोजन किया.


महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी का कहना है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए जिले के विभिन्न इलाकों में किसान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार लोकतंत्र की हत्या और बोलने की आजादी खत्म करना चाहती है. समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता किसानों के बीच जाना चाहते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को घरों के अंदर नजरबन्द कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details