दिल्ली

delhi

गाजियाबाद के डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

By

Published : Aug 10, 2021, 8:27 AM IST

Updated : Aug 17, 2021, 9:29 AM IST

गाजियाबाद के डासना मंदिर में एक संत पर चाकू से हमला किया गया है. बिहार के समस्तीपुर से आए संत को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला
डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला

नई दिल्ली/गाजियाबाद:डासना स्थित प्राचीन मंदिर में घुसे अज्ञात लोगों ने यहां सो रहे एक संत पर चाकू से हमला कर दिया. संत का नाम नरेशानंद है जो बिहार से यहां आकर ठहरे हुए थे. लहूलुहान हालत में घायल संत को अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

यह वही डासना देवी मंदिर है जिसके मुख्य महंत नरसिंहानंद सरस्वती को जान से मारने की धमकी मिली थी. दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ने भी यह खुलासा किया था कि मंदिर में जाकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में साजिश की गई थी. हालांकि वर्तमान घटना को किसी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है.

डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला


मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती के साथ कई बार विवाद भी जुड़ते रहे हैं. अपने बयान को लेकर नरसिंहानंद सरस्वती विवादों में रहते हैं. जून में मंदिर में घुसे दो संदिग्धों को पुलिस के हवाले कर दिया गया था. जिसके बाद आरोपियों से खुलासे हुए थे. खुलासे में पता चला था कि उस समय पकड़े गए दोनों आरोपी धर्मांतरण के रैकेट से जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें-डासना मंदिर में फिर घुसा संदिग्ध, हथियार और दवाइयां बरामद

इस मामले में अभी तक जांच चल रही है. इस बीच मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती कई बार बयान दे चुके हैं कि उन पर हमला हो सकता है. आज सुबह तड़के अचानक मंदिर में अज्ञात लोगों ने घुसकर यहां सो रहे अन्य संत नरेशानंद पर हमला कर दिया. जिसके बाद मंदिर से जुड़े लोग काफी डरे हुए हैं.

स्वामी नरेशानंद का PAN CARD
ये भी पढ़ें-नरसिंहानंद की हत्या के लिए जैश-ए-मोहम्मद ने दी सुपारी, स्पेशल सेल ने किया खुलासा


मंदिर के तरफ से प्रवक्ता अनिल यादव ने बयान दिया है. उनका कहना है कि मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती की जान को खतरा है. जिसके बारे में पहले ही पुलिस को बताया गया है. उन्होंने कहा कि घायल संत नरेशानंद की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

Last Updated : Aug 17, 2021, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details