दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गन्ना किसान धरने पर बैठे हैं, वीके सिंह के पास मिलने के लिए समय नहीं है- कांग्रेस नेता

गाजियाबाद में किसान किस तरह आंदोलन कर रहा है. अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर कई जगहों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्षी दलों का आरोप स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह के कार्यकाल में क्षेत्र का नहीं हुआ कोई विकास.

By

Published : Mar 22, 2019, 8:39 PM IST

गन्ना किसान धरने पर बैठे हैं

गाज़ियाबाद जिले में भले ही भाजपा समर्थक विकास का दावा करते हैं, लेकिन विपक्षी राजनीतिक पार्टियों का हमेशा से ही आरोप रहा है कि गाजियाबाद की स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह के कार्यकाल में क्षेत्र का कोई विकास नहीं हुआ. इसी मुद्दे पर ईटीवी भारत की टीम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजेंद्र त्यागी से बात की. बातचीत के क्रम में बिजेंदर त्यागी ने बताया कि कुछ भी आपसे छिपा नहीं है.

गन्ना किसान धरने पर बैठे हैं

विजेंद्र त्यागी ने कहा कि उदाहरण आप चाहे गाजियाबाद के तौर पर ले लीजिए या चाहे उत्तर प्रदेश के तौर पर. पूरे 5 वर्ष गाजियाबाद में किसान किस तरह आंदोलन कर रहा है. अपनी समस्याओं को लेकर अपनी मांगों को लेकर आज भी जनपद में एक नहीं दो नहीं तीन नहीं चार जगहों पर किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर हैं. किसान गन्ना भुगतान में हो रही देरी को लेकर धरने पर बैठे हैं लेकिन स्थानीय सांसद को उनसे मिलने का समय नहीं है.

बिजेंदर त्यागी ने बताया कि निजी तौर पर में स्थानीय उम्मीदवार के मामलों को प्रमुखता नहीं देता. सांसद स्थानीय होना चाहिए या सांसद बाहर से आए, इस पर ज्यादा जोर नहीं देता. इसलिए जिस पार्टी का मुख्य मकसद विकास हो वहां उम्मीदवार का मामला मायने नही रखता. अगर राजनीतिक दल के उम्मीदवार क्षेत्र के विकास करते हैं तो स्थानीय उम्मीदवार का होना या ना होना कोई मुद्दा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details