दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: ट्रक पलटने से सड़क पर लगा जाम

By

Published : May 20, 2021, 3:40 PM IST

गाजियाबाद में बारिश की वजह से अर्थला मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक बड़ा ट्रक पलट गया. जिसके चलते भयंकर जाम लग गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन बुलवाकर ट्रक को हटाया और मौजूद लोगों की मदद से ट्रैफिक को खुलवाया.

Road jam due to overturning of truck near Arthala metro station in Ghaziabad
ट्रक पलटने से सड़क जाम

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिले में अर्थला मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक बड़ा ट्रक पलट गया. जिसके चलते भयंकर जाम लग गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने के लिए काफी मशक्कत की. मौके पर क्रेन बुलवाकर ट्रक को हटाना पड़ा. कल से गाजियाबाद में लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है. आशंका है कि बारिश के दौरान ट्रक का ड्राइवर ट्रक को नियंत्रित नहीं कर पाया, जिससे ट्रक पलट गया. गनीमत ये रही कि हादसे में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है.

ट्रक पलटने से सड़क जाम

लोगों को हुई परेशानी

इस हादसे के बाद भी लगे जाम की वजह से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हुई. लेकिन स्थानीय पुलिस और यातायात पुलिस ने मिलकर जाम को खुलवा दिया और स्थिति को सामान्य किया गया. रोड पर ट्रक में से निकला हुआ ऑयल भी फैल गया, जिसको साफ करवाने का काम जारी है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 45 साल का रिकॉर्ड, 24 घंटे में दर्ज हुई 119 मिलीमीटर बारिश

वाहनों के स्लिप होने का खतरा
अधिक बारिश के बाद रोड पर नमी बढ़ जाती है. जिसके चलते वाहनों के स्लिप होने का खतरा बना रहता है. इस दौरान अगर वाहन की स्पीड नियंत्रित ना की जाए, तो इस तरह के हादसे हो जाते हैं. जानकार बताते हैं कि ऐसे में स्पीड को नियंत्रित करके चलना चाहिए. चश्मदीदों ने बताया कि ट्रक की स्पीड सामान्य से थोड़ी अधिक थी और यूटर्न लेते समय रफ्तार नियंत्रित नहीं होने से ट्रक स्लिप हो गया, जिससे हादसा हो गया. अगर इस दौरान कोई वाहन होता तो वह उसकी चपेट में आ सकता था.


वाहनों की संख्या रोड पर कम
गनीमत यह है कि लॉकडाउन के चलते रोड पर वाहनों की संख्या कम है. नहीं तो इस तरह की बारिश में आमतौर पर आम रास्तों पर भी जाम की खबरें काफी आती थीं. जिसे नियंत्रित करना यातायात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होती थी. लेकिन फिलहाल स्थिति सभी जगह सामान्य है. लेकिन इस तरह के हादसों के बाद जाम की स्थिति पैदा जरूर होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details