दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में 200 घंटे सफाई कर बनाया रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

By

Published : Oct 11, 2022, 6:03 PM IST

गाजियाबाद नगर निगम के सफाईकर्मियों ने 200 घंटे लगातार सफाई करके इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है. सफाई अभियान के इस कार्यक्रम की शुरुआत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर नंद ग्राम क्षेत्र से की गई थी. इसमें गाजियाबाद नगर निगम की महापौर आशा शर्मा उपस्थित रहीं थी.

ghaziabad nagar nigam
गाजियाबाद में रिकॉर्ड सफाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद : गाजियाबाद नगर निगम ने लगातार 200 घंटे सफाई अभियान पूर्ण होने पर समापन समारोह का आयोजन किया गया. 200 घंटे लगातार सफाई अभियान में रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद ग्रेटर का विशेष योगदान रहा. टीम की तरफ से सफाई शहर के मुख्य मार्गों के साथ-साथ आंतरिक गलियों में भी कराई गई और जन जागरुकता अभियान चलाया गया.

सफाई अभियान के इस कार्यक्रम की शुरुआत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर नंद ग्राम क्षेत्र से की गई. बिना रुके लगातार सफाई अभियान चलता रहा. जिस का समापन लाल कुआं स्थित आईपीएम कॉलेज पर किया गया. इसके बाद समापन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें गाजियाबाद नगर निगम की महापौर आशा शर्मा उपस्थित रहीं. साथ ही अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव उपस्थित रहे.

गाजियाबाद में रिकॉर्ड सफाई
कार्यक्रम में उपस्थित टीम का उत्साह वर्धन किया गया. इस प्रकार जन जागरुकता अभियान 200 घंटे की लगातार सफाई पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में गाजियाबाद नगर निगम का नाम दर्ज किया गया. गाजियाबाद नगर निगम ने कानपुर नगर निगम के 186 घंटे के रिकॉर्ड को तोड़ा और 200 घंटे लगातार सफाई का रिकॉर्ड बनाया.
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें :प्रदूषण रोकने के लिए गाजियाबाद नगर आयुक्त ने तय की विभागों की जिम्मेदारी

महापौर आशा शर्मा ने कहा जिस प्रकार रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर द्वारा गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग किया गया. इस प्रकार अन्य एनजीओ की तरफ से भी गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग किया जाता रहा है. शहर के निवासियों की सफाई के प्रति लगन की वजह से ही गाजियाबाद नगर निगम उत्तर प्रदेश में नंबर वन आया है. जल्द ही भारत में भी प्रथम स्थान प्राप्त करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details