दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मोदीनगर: बंदरों से परेशान होकर रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन ने शुरू किया कार्मिक अनशन

ईटीवी भारत को रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन की अध्यक्ष कुसुम सोनी ने बताया कि बंदरों से परेशान होकर वह आज नगर पालिका परिषद के मुख्य द्वार पर कार्मिक अनशन कर रहे हैं. जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी वह यहां से नहीं हटेंगे.

By

Published : Oct 3, 2020, 11:01 PM IST

Rani Lakshmibai Foundation started a personnel hunger strike due to monkeys
रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन

नई दिल्ली/गाजियाबादःमोदीनगर क्षेत्र में बंदरों का आतंक अपनी चरम सीमा पर है. जिसकी वजह से लोग अपने घरों की छत पर भी नहीं जा पा रहे हैं. बंदर आए दिन बच्चों, महिलाओं सहित बुजुर्गों को घायल कर रहे हैं. समस्या से निजात पाने के लिए मोदीनगर वासी प्रशासन से लेकर शासन तक गुहार लगा चुके हैं. जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो आज मजबूरी में उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन के तत्वाधान में मोदीनगर नगर पालिका परिषद के मुख्य गेट पर कार्मिक अनशन शुरू किया है.

रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन ने शुरू किया कार्मिक अनशन

ईटीवी भारत को रानी लक्ष्मीबाई फाउंडेशन की अध्यक्ष कुसुम सोनी ने बताया कि वह कार्मिक अनशन पर बैठे हैं. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन बंदर किसी ना किसी को काटकर अपना शिकार बनाते हैं. यहां तक की बंदरों की वजह से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है. इस समस्या का कोई भी संज्ञान नहीं ले रहा है. साथ ही मोदीनगर स्वास्थ्य केंद्र में रेबीज इंजेक्शन की सुविधा भी नहीं है.

कार्मिक अनशन में पहुंचे कई राजनीतिक दल

कुसुम सोनी ने बताया कि इस समस्या से परेशान होकर वह पहले भी 21 सितंबर को तहसील में धरना कर चुकी हैं. जहां पर उनको तहसीलदार ने 1 माह में समस्या को हल करने का आश्वासन दिया था. इस बार जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा. वह 7 दिन तक कार्मिक अनशन पर बैठे रहेंगे. इसके बाद आमरण अनशन करेंगे. अगर फिर भी सुनवाई नहीं हुई. तो वह किसी भी हद तक जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details