दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

लोनी में अवैध खनन पर छापेमारी, पुलिस देख भाग खड़े हुए माफिया

लोनी (Tehsil Loni) की उपजिलाधिकारी ने मंगलवार देर रात राजस्व टीम के साथ खनन माफियाओं (Mining Mafia) के विरुद्ध संयुक्त रूप से कार्रवाई की. अवैध मिट्टी खनन (Illegal Soil mining in Loni) पर छापेमारी कर दो डम्पर मशीनों को जब्त किया. पुलिस-प्रशासन को देखकर खनन माफिया मौके से भाग खड़े हुए.

By

Published : Jun 23, 2021, 6:16 PM IST

Raid on illegal mining in Loni mafia fled after seeing police-administration
कार्रवाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद:अवैध रूप से मिट्टी खनन (Illegal Soil Mining in Loni) करने वाले खनन माफियाओं के विरूद्ध लोनी की उप जिलाधिकारी (Deputy Collector) शुभांगी शुक्ला ने मंगलवार देर रात राजस्व टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई की. अवैध खनन (Illegal Mining) में संलिप्त वाहनों को प्रभारी निरीक्षक लोनी के सुपुर्द किया गया.

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कई दिनों से तहसील लोनी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से मिट्टी खनन किए जाने की सूचना मिल रही थी, जिसके क्रम में उपजिलाधिकारी लोनी ने मंगलवार को कार्रवाई की.

मेवल भट्टी में हो रहा था अवैध खनन

अवैध खनन की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी लोनी शुभांगी शुक्ला (Deputy Collector Loni Shubhangi Shukla) द्वारा देर रात 12 बजे तहसील क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मेवल भट्टी में हो रहे अवैध मिट्टी खनन पर छापेमारी कर दो डम्पर मशीनों को जब्त कर थाने को सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस-प्रशासन को देखकर खनन माफिया मौके से भाग खड़े हुए.

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडाः अवैध खनन करते हुए एक गिरफ्तार, 6 हुए फरार

उपजिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने बताया कि तहसील लोनी क्षेत्र में कई स्थानों पर रात के समय अवैध रूप से मिट्टी खनन किए जाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं, जिसके क्रम में यह कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में अवैध खनन माफियाओं पर पुलिस ने मारा छापा, दो माफिया फरार

खनन माफिया रात के समय का फायदा उठाकर बड़े पैमाने पर अवैध रूप से मिट्टी खनन कर रहे थे. रात के समय क्षेत्र में भ्रमण कर कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों एवं राजस्व टीम को निर्देश दिए गए हैं. मेरे द्वारा भी इसी तरह रात्रि के समय क्षेत्र में गश्त करते हुए खनन माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाती रहेगी.

ये भी पढ़ें-नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने तीन खनन माफियाओं को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details