दिल्ली

delhi

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर किसानों का धरना, आश्वासन के बाद किया खत्म

By

Published : Jul 2, 2020, 10:58 PM IST

अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव ने किसानों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांगों को लेकर बैठक करेंगे और जल्द ही सरकार तक उनकी समस्या और मांगों को पहुंचाएंगे. इसके बाद किसानों ने प्रशासन को सहयोग करते हुए अपना धरना समाप्त कर दिया.

Delhi Meerut Expressway
Delhi Meerut Expressway

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मोदीनगर के मुरादाबाद गांव में सैकड़ों की संख्या में किसान आज सुबह इकट्ठा हुए और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर धरना शुरू कर दिया. साथ ही किसानों ने वहां काम कर रहे श्रमिकों को भी भगा दिया. किसानों का कहना था कि या तो उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए या फिर उन्हें जेल में डाल दिया जाए.

मजूदरों को समझाने पहुंचे अधिकारी

इन मुद्दों पर था धरना

किसान मुरादाबाद गांव में बार-बार त्रिपक्षीय वार्ता से समस्या का निराकरण किए जाने और मुआवजे के आश्वासनों को पूरा ना करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान आंदोलनकारी किसानों ने किसान कल्याण समिति के बैनर तले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) का काम रोक कर श्रमिकों को भगा दिया और मशीनों पर कब्जा कर लिया. हालांकि, प्रशासन ने किसानों को समझा कर जैसे-तैसे प्रदर्शन खत्म करवाया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.



अधिकारियों ने दी कोरोना को लेकर सलाह

धरना स्थल पर किसानों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन और अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) यशवर्धन श्रीवास्तव खुद मौके पर पहुंचे. मांगों को लेकर इकट्ठा हुए किसानों को एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने समझाते हुए कहा कि इस वक्त पूरे देश में कोरोना महामारी फैली हुई है. इसलिए धरना करते समय सभी किसान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, अगर एक को भी कोरोना हुआ तो फिर हालात संभाल नहीं पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details