दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कृषि कानून के विरोध में गांवों में घरों के बाहर लगाएंगे पोस्टर

किसान सम्मान संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अनुज शर्मा ने कृषि कानूनों के विरोध में घरों के बाहर पोस्टर लगाने की मुहिम चलाई है. इन पोस्टरों पर लिखा है कि मैं और मेरा पूरा परिवार कृषि कानून 2020 का विरोध करता है.

By

Published : Feb 8, 2021, 9:10 PM IST

posters campaign againts agricultural law
नौजवान हाथों में पोस्टर लेकर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कृषि कानून के विरोध में 70 दिन से भी अधिक समय से किसान दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में किसानों को समर्थन देने के लिए लोग नए-नए तरीके अपना रहे हैं, जिससे कि किसानों का आंदोलन शांतिपूर्वक चलता रहे और सरकार पर दबाव भी बना रहे. इसी कड़ी में कुछ नौजवान हाथों में पोस्टर लेकर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं. इन पोस्टर पर लिखा है कि मैं और मेरा पूरा परिवार कृषि कानून 2020 का विरोध करता है. युवा किसान इन पोस्टरों को सभी से अपने घर के बाहर लगाने की अपील भी कर रहे हैं.

नौजवान हाथों में पोस्टर लेकर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे.

पोस्टर लगाने की मुहिम चलाई

किसान सम्मान संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अनुज शर्मा ने किसान आंदोलन आगे शांतिपूर्वक तरीके से जारी रहे, उसके लिए कृषि कानूनों के विरोध में घरों के बाहर पोस्टर लगाने की मुहिम चलाई है. पोस्टर पर लिखा है कि मैं और मेरा पूरा परिवार कृषि कानून 2020 का विरोध करता हैं. क्योंकि सरकार का यह मानना है कि यह आंदोलन सिर्फ किसान कर रहे हैं, जबकि हम केंद्र सरकार को यह बता देना चाहते हैं कि कृषि कानून का विरोध केवल किसान ही नहीं बल्कि कृषि क्षेत्र से जुड़े परिवार भी कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:-
MSP था, MSP है और MSP रहेगा... खत्म कीजिए आंदोलन: PM मोदी

किसानों के परिवार का वोट नहीं मिलेगा

अनुज शर्मा का कहना है कि वह लोगों से अपील करते हैं कि इस तरह के पोस्टर सभी अपने घरों के बाहर लगाएं, जिससे कि राजनैतिक पार्टियों के नेताओं को एहसास हो जाए कि जिन परिवारों के घर के बाहर पोस्टर लगे हैं उनका वोट अब उनको नहीं मिलने वाला है. इसके माध्यम से सरकार और राजनैतिक पार्टियों को भी किसानों की ताकत का एहसास होगा.

मैं और मेरा पूरा परिवार कृषि कानून 2020 का विरोध करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details