दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 2, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: जिले में प्रदूषण की मार, रेड जोन पर पहुंचा कई इलाकों का AQI

दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में प्रदूषण का कहर लगातार जारी है. गाजियाबाद में प्रदूषण स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को गाजियाबाद के वसुंधरा में एक्यूआई 422 किया गया. बाकी इलाकों में भी प्रदूषण का स्तप 400 के पार है.

Ghaziabad Pollution
गाजियाबाद में प्रदूषण की मार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:आज सुबह का गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 395 दर्ज किया गया है. जोकि 'रेड जोन' में है. गाजियाबाद के अधिकतर इलाकों में प्रदूषण का स्तर 'अति गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है.

जिले में प्रदूषण की मार

दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में प्रदूषण का कहर लगातार जारी है. गाजियाबाद में प्रदूषण स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार बढ़ रहे प्रदूषण स्तर से शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जिले में प्रदूषण की मार

कई इलाकों में AQI 400 पार
गुरुवार को गाजियाबाद के अधिकांश इलाकों में हवा की क्वालिटी खतरनाक श्रेणी में पहुंच गई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद के वसुंधरा में एक्यूआई 422, इंदिरापुरम में 418 और लोनी में 421 दर्ज किया गया है, जोकि अति गंभीर श्रेणी में आता है.

नहीं मिलेगी प्रदूषण से जल्द राहत
दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों का मानना है कि हवा की गति सामान्य होने के कारण इन दिनों एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, क्योंकि प्रदूषण के कण हवा में जमने लगे हैं. अधिकारियों का कहना है कि जब तक दिल्ली एनसीआर में हवा की गति तेज नहीं होती है. तब तक लोगों को प्रदूषण की समस्या से झेलनी पड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details