दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: पुलिस कर रही दंगा नियंत्रण अभ्यास, निकाला फ्लैग मार्च

गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. उनका कहना है कि ये फ्लैग मार्च दंगा नियंत्रण अभ्यास का हिस्सा है. ये मार्च कानून व्यवस्था को मेंटेन रखने के लिए किया गया है.

By

Published : Jun 19, 2020, 10:58 PM IST

police conducted flag march to control violence exercise in muradnagar
पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण अभ्यास

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दंगा नियंत्रण अभ्यास के हिस्से के रूप में मोदीनगर इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. इस तरह का अभ्यास लगातार जारी है. साथ ही कानून व्यवस्था को मेंटेन रखने के लिए फ्लैग मार्च किया गया है. अभ्यास के दौरान देखा जाता है कि पुलिसकर्मी आपात स्थिति के लिए कितने तैयार हैं.

पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण अभ्यास
पूरे जिले में जारी अभ्यास

मसूरी इलाके में भी 2 दिन पहले पुलिस ने रात के समय मॉक ड्रिल की गई थी. जिसके तहत यह देखा गया था कि पुलिसकर्मी और उनके उपकरण कितने तैयार हैं. पूर्व में सीएए और एनआरसी को लेकर कई तरह के प्रदर्शन देखने को मिले थे. जिसके बाद पुलिस ने तमाम जगह पर स्थिति को काबू किया था. लेकिन उसके बाद लॉकडाउन हो गया था और लॉकडाउन में सड़कें खाली हो गई थी. अब सड़कों पर भीड़ बढ़ रही है और हर तरह की कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी पुलिस पर ही होती है. इसलिए इस तरह के अभ्यास समय-समय पर किए जाने जरूरी हैं. वहीं एसएसपी के आदेश के बाद गाजियाबाद के तमाम सर्कल ऑफिसर इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं.


पुलिस की मौजूदगी बढ़ाती है विश्वास

अभ्यास के साथ-साथ होने वाले फ्लैग मार्च से लोगों में पुलिस की मौजूदगी से विश्वास भी बढ़ता है. लोगों को इस बात का एहसास होता है कि पुलिस उनके लिए हमेशा तत्पर है. साथ ही गुंडे, बदमाशों और असामाजिक तत्वों में पुलिस बल के फ्लैग मार्च से डर पैदा होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details