दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 28, 2021, 6:28 PM IST

Updated : Jul 28, 2021, 10:17 PM IST

ETV Bharat / city

बच्चों की तस्करी कर रहे रैकेट का भंडाफोड़, डेढ़ साल का मासूम बरामद

गाजियाबाद में चाइल्ड ट्रैफिकिंग से जुड़ा एक रैकेट का खुलासा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने 3 महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से डेढ़ साल का एक बच्चा भी बरामद किया गया है.

police busts child trafficking racket in ghaziabad
दंपत्ति ने चाइल्ड ट्रैफिकर से खरीदा बच्चा

नई दिल्ली/गाजियाबाद :राजधानी दिल्ली से सटेगाजियाबाद में चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में 3 महिलाएं और 2 पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से एक डेढ़ साल का बच्चा भी बरामद किया गया है, जिसे साहिबाबाद इलाके से साल 2020 में अगवा कर लिया गया था.

बच्चे को एक ऐसे दंपत्ति को बेचा गया था, जो बेटा की चाहत था.आरोपियों में वह दंपत्ति भी शामिल है, जिसने बच्चा खरीदा था. पूरी डील करवाने वाला कलयुगी दुर्योधन था. दुर्योधन को पूर्व में अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

दंपत्ति ने चाइल्ड ट्रैफिकर से खरीदा बच्चा

सीओ साहिबाबाद आलोक दुबे ने बाताया कि दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला इलाके से आलोक नाम के व्यक्ति का डेढ़ साल के बच्चे को दुर्योधन नाम के व्यक्ति ने अगवा कर लिया था. इसके बाद सोनिया और संगीता के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले राकेश को यह बच्चा 2 लाख रुपया में बेच दिया गया था.

आलोक दुबे ने यह भी बताया कि दुर्योधन का साथ देने वाली संगीता और सोनिया को बुधवार को पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्चा के एवज में सोनिया और संगीता को दुर्योधन ने 5-5 हजार रुपये दिए थे.

ये भी पढ़ें :पत्नी को दिल्ली से नैनीताल घुमाने ले गया, फिर कर दी हत्या, ऐसे चढ़ा हत्थे

दरअसल, राकेश की बेटी कविता और दामाद रजनीश के घर में सिर्फ बेटियां जन्म ले रही थी. इसके चलते राकेश ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग करने वाली सोनिया और संगीता से संपर्क साधा और बच्चा खरीद लिया था. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को सोनिया, संगीता के अलावा राकेश और उसकी बेटी कविता और दामाद रजनीश को भी गिरफ्तार कर लिया है. बच्चे को सकुशल उसके असली मां बाप तक पहुंचा दिया गया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा पुलिस और गुलेल गैंग के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल, एक फरार


इस मामले में मुख्य आरोपी दुर्योधन है. इसको पूर्व में अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिससे चाइल्ड ट्रैफिकिंग के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था. पुलिस ने जब दुर्योधन से पूछताछ की तब गाजियाबाद के साहिबाबाद से अगवा किए गए डेढ़ साल के मासूम का सुराग लग पाया. इस मामले से जुड़े हुए सभी आरोपी गौतम बुद्ध नगर के ही रहने वाले हैं. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है.

Last Updated : Jul 28, 2021, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details