दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फेसबुक पर दोस्ती और खौफनाक प्लान, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

गाजियाबाद में दिल्ली के एक युवक ने फेसबुक पर 4 लड़कों से दोस्ती की. नौकरी दिलाने की बात कही. इसके बाद शुरू हुआ खौफनाक खेल. फेसबुक पर हुई बातचीत के बाद युवक, उन चारों लड़कों से एक जगह पर मिला, जहां एक बड़ी साजिश रची गई. मगर साजिश के अंजाम तक पहुंचने से पहले पुलिस उन पांचों तक पहुंच गई.

By

Published : Sep 5, 2021, 7:23 PM IST

accused in police custody
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:सिटी कोतवाली इलाके में गौरव राजपूत नाम के दिल्ली निवासी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके फोन में मिले सोशल मीडिया की डिटेल के बाद चार अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं. इन सबसे गौरव राजपूत की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी.

मामले की जानकारी देते जांच अधिकारी

पुलिस के मुताबिक, शुरू में बातचीत नौकरी को लेकर शुरू हुई थी, लेकिन बाद में सभी चारों युवकों को गौरव ने झांसे में लेकर डकैती के प्लान में शामिल कर लिया था. इन सभी ने एक गाड़ी लूटने की भी योजना बनाई थी. अवैध तमंचे भी खरीद लिए थे, लेकिन चेकिंग के दौरान गौरव पकड़ा गया और उसके मोबाइल से सभी आरोपियों की डिटेल पुलिस को मिल गई. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि बेरोजगारी के चलते बाकी के चारों युवक डकैती के इस प्लान में शामिल हुए थे.

पुलिस के मुताबिक, गौरव पहले भी दिल्ली से लूट के मुकदमे में जेल जा चुका है. जेल में मिले साथियों की मदद से ही उसने बाद में फेसबुक चलाना सीखा था और फिर फेसबुक पर युवाओं को नौकरी का झांसा देकर अपने गैंग में शामिल करने का काम करता था. इस तरह का यह मामला बेहद चौंकाने वाला है. पुलिस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया शातिर बदमाश

इसे भी पढ़ें:'मां के ऑपरेशन को नहीं है रुपये इसलिए लूट रहे ... जल्द लौटा देंगे आपके पैसे'

ABOUT THE AUTHOR

...view details