दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2022, 8:19 AM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में जलभराव से परेशान विजय विहार कॉलोनी के लोग, घर छोड़ने के लिए चिपकाए पोस्टर

गाजियाबाद के लोनी स्थित Vijay Vihar Colony के कई घरों में बिन बारिश भी पानी भरा रहता है. इस कारण लोग यहां से पलायन करने की योजना बना रहे हैं. इसके लिए उन्होंने घरों के बाहर पोस्टर भी लगाने शुरू कर दिए हैं. हालांकि स्थानीय विधायक ने इस समस्या के सामाधान का भरोसा दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबादः गाजियाबाद में लोनी स्थित विजय विहार कॉलोनी (Vijay Vihar Colony) के कुछ घरों के बाहर कई पोस्टर लगे हैं. इन पोस्टरों पर लिखा है कि वह नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं और वह यह घर छोड़ना चाहते हैं. दरअसल, कॉलोनी के कुछ घरों में बिना बारिश के भी जलभराव की स्थिति बनी हुई है. हमेशा पानी भरे रहने से उसमें से बदबू भी आ रही है और लोग इन्हीं गंदगी के बीच आवाजाही करते हैं, जिससे उनमें बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है.

यहां के घरों के अंदर तक पानी भरा हुआ है. बिना बारिश के इन घरों में हमेशा पानी भरा रहता है. जबकि बारिश के दिनों में हालात और भी बदतर हो जाते हैं. इन कॉलोनियों की यह समस्या काफी पुरानी है. लोग इन्हीं जलभराव से होकर गुजरते हैं और कई बार बीमार भी हो जाते हैं. लिहाजा लोग यहां से जाने का मन बना रहे हैं. मगर उनके सामने परेशानी यह है कि अपना घर बार छोड़कर जाएं कहां. इसलिए गुस्सा जाहिर करने के लिए फिलहाल उन्होंने पोस्टर लगा दिया है.

गाजियाबाद के विजय नगर कॉलोनी में जलभराव

इस घटना के बारे में जब स्थानीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Loni MLA Nandkishore Gurjar) से पूछा गया तो उन्होंने वादा किया है कि इस समस्या का जल्द निस्तारण होगा. उन्होंने कहा कि इस तरह से पलायन की बात नहीं होनी चाहिए और ऐसी स्थिति नहीं बनने दी जाएगी. उनका आगे कहना है कि मामले में नगर पालिका को अवगत करा दिया गया है और उन्होंने भरोसा दिया है कि इस समस्या का जल्द सामाधान निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि विधायक निधि से हमने वहां मलबा डलवाया था. मगर फिर भी वहां पानी भर जाता है. बारिश नहीं होने पर भी वहां पानी भरा रहता है.

गाजियाबाद में घर छोड़ने के लिए पोस्टर चिपकाए.

ये भी पढ़ेंः रेप के मामले में कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, ट्रायल के सिर्फ एक महीने में दोषी को सुनाई गई कठोर सजा

उन्होंने आगे कहा कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को भी इस तरफ ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा. इसलिए जिलाधिकारी गाजियाबाद से भी बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि पलायन जैसी कोई बात नहीं होनी चाहिए. हम वहां के लोगों से अपील करते हैं कि वह ऐसा बिल्कुल भी न सोचें और उनकी समस्या जल्द ही सुलझ जाएगी. यह ड्यूटी नगरपालिका की है और इस मामले में गंभीरता से काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details