दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मोदीनगर: दैनिक ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद लोकल ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर मोदीनगर निवासियों ने रेलवे स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द लोकल ट्रेनों को चलाया जाए.

By

Published : Jan 6, 2021, 2:34 PM IST

People of Modinagar protested in front of railway station demanding to run daily trains in Ghaziabad
लोगों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से दैनिक ट्रेनों का संचालन बंद है. जिसकी वजह से मेरठ, मोदीनगर, मुरादनगर और गाजियाबाद से काम की तलाश में दिल्ली जाने वाले मध्यम वर्गीय और मजदूरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि वह इतना कमा भी नहीं पाते हैं. जितना उनका बसों में किराया लग जाता है. इसी को लेकर मोदीनगर वासियों ने सरकार से ट्रेन चलाने की मांग की है.

दैनिक ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन
मोदीनगर के चुना भट्टी निवासी दीपक का कहना है कि दैनिक ट्रेनों से मोदीनगर के काफी लोग दिल्ली काम के लिए जाते थे. जोकि अब मजबूरी में मोटरसाइकिल और बसों से जा रहे हैं. वह लोग बहुत परेशान हैं. जब सरकार ने बसों और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. तो उनको लोकल ट्रेन का भी संचालन करना चाहिए.

मजदूरों को हो रही दिक्कतें

स्थानीय निवासियों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद लंबी दूरी की ट्रेनों, बसों और छोटे ट्रैफिक को चालू कर दिया गया है. परंतु दैनिक यात्रियों के लिए कोई भी ट्रेन नहीं चलाई गई है. मेरठ मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद दिल्ली जाने वाले यात्रियों की मोदीनगर में तकरीबन 20 से 25 हजार संख्या है.

ये भी पढ़े:-मोदीनगर विधायक मंजू शिवाच ने गरीबों को वितरित किए कंबल

इसीलिए वह रेल मंत्री से अपील करते हैं कि वह दैनिक यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन चलाएं. इसके साथ ही मोदीनगर से जुड़े आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी गाजियाबाद आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details