दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: कनौजा गांव में गुटखा-तंबाकू बैन, बाहरी लोगों की एंट्री बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कनौजा गांव के प्रधान अजीत त्यागी ने बताया कि वह अपने गांव में पान गुटखा तंबाकू नहीं बिकने दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने बाहर से आने वाले फल सब्जी वालों का गांव में आवागमन भी बंद कर दिया है.

By

Published : May 4, 2020, 11:32 AM IST

People following the rules of lockdown in Kanauj village at ghaziabad
कनौज गांव में लॉकडाउन का पालन कर रहे लोग

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कोरोना वायरस को लेकर शहरी क्षेत्रों से सटे गांवों में किस तरीके से तैयारियां की गई हैं. इस पर बातचीत करने के लिए ईटीवी भारत की टीम मुरादनगर के कनौजा गांव में पहुंची और वहां ग्राम प्रधान अजीत त्यागी से खास बातचीत की.

कनौजा गांव में लॉकडाउन का पालन कर रहे लोग

कनौजा ग्राम प्रधान ने ईटीवी भारत को बताया कि उन्होंने अपने गांव में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था की गई हुई है. गांव को अब तक तीन बार सैनिटाइज भी कराया जा चुका है.

कोरोना वायरस से बचने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बाहर से आने वाले फल सब्जी वालों का गांव में आवागमन बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही गांव में मौजूद किसी भी दुकान पर वह पान मसाला गुटखा तंबाकू नहीं बिकने दे रहे हैं. गांव में सभी सरकारी आदेशों का पालन किया जा रहा है.

एक दूसरे का सहयोग कर रहे ग्रामीण

इसके साथ ही उन्होंने ईटीवी भारत को बताया कि वह अपने गांव में मौजूद मजदूरों की भी मदद कर रहे हैं. गांव में मोदी सरकार की सभी सुविधाओं का लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है. इसके साथ ही सभी गांववासी इस मुश्किल समय में एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं.

प्रधान ने यह भी बताया गांव में किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो रही है सभी ग्रामीण लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. इसके साथ ही वह खुद भी अपनी गाड़ी पर लगे हुए लॉउडस्पीकर के जरिए गांव में घूम-घूम कर लोगों को जागरूक करते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details