दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 19, 2021, 9:36 PM IST

ETV Bharat / city

Viral Video पानी में भीग अस्पताल ही हो जाए बीमार तो मरीज कहां कराएं इलाज

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो लोनी के सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे लोग कीचड़ और पानी वाले रास्ते से होते हुए एक बुजुर्ग मरीज को स्ट्रेचर पर लिटाकर एंबुलेंस तक ले जा रहे हैं.

लोनी सरकारी अस्पताल में जलभराव
लोनी सरकारी अस्पताल में जलभराव

नई दिल्ली/गाजियाबाद : लचर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की वजह से चर्चाओं में रहने वाले लोनी के सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलने के लिए काफी है. इसमें साफ दिख रहा है कि कुछ लोग एक मरीज को स्ट्रैचर पर लिटाकर, कीचड़ और पानी से सने रास्ते से एंबुलेंस तक ले जा रहे हैं. बारिश अभी अच्छे से शुरू नहीं हुई और अस्पताल में जलभराव की ऐसी स्थिति देखकर हर कोई हैरान है.

मामला लोनी कोतवाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. लोनी का यह इकलौता सरकारी स्वास्थ्य केंद्र है, जहां पर बड़ी संख्या में मरीज आते हैं. लोनी का यह सरकारी अस्पताल जरा सी बारिश में ही तालाब में तब्दील हो जाता है. बरसात के मौसम में अस्पताल में जलभराव की वजह से कीचड़ हो जाता है. हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि मरीजों का इलाज करना तक मुश्किल हो जाता है.

सरकारी अस्पताल में जलभराव से लोग परेशान

ये भी पढ़ें-मानसून की पहली बारिश में सड़कें जलमग्न, डूबी गाड़ियां, फंसे राहगीर, देखें तस्वीरें

पुलिस लावारिस हालत में मिले बुजुर्ग को अस्पताल में इलाज के लिए लाती है, लेकिन गंदे पानी में डूबे अस्पताल परिसर में बुजुर्ग को एडमिट कर पाना मुश्किल था. लिहाजा पुलिस, जिस स्ट्रेचर पर बुजुर्ग को लाई थी, उसी स्ट्रेचर पर वापस एंबुलेंस में डालकर ले गई. वीडियो NCR में सरकारी व्यवस्था को पोल खोलने के लिए काफी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details