दिल्ली

delhi

गाजियाबादः ऑक्सीजन गैस के लिए 5 जोनों में हुआ रजिस्ट्रेशन, 238 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

By

Published : May 5, 2021, 11:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऑक्सीजन की किल्लत जारी है. इसी बीच गाजियाबाद नगर निगम के कार्यालयों में ऑक्सीजन गैस उपलब्ध कराने के लिए 238 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया और कूपन प्राप्त किए.

oxygen crisis in ghaziabad
गाजियाबाद ऑक्सीजन आपूर्ति

नई दिल्ली/गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद नगर निगम के पांचों जोनल कार्यालयों में ऑक्सीजन गैस उपलब्ध कराने के लिए बुधवार को 238 नगर वासियों ने रजिस्ट्रेशन कराया और कूपन प्राप्त किए. नगर वासियों द्वारा अपने सिलेंडर पर मारकर से नाम व पता लिखा गया, ताकि सिलेंडर रिफिलिंग होने के बाद सिलेंडर की प्राप्ति आसानी से हो सके.

ऑक्सीजन वितरण केंद्र

शहर में जिस प्रकार कॉविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही, उस को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन गैस के लिए नोडल प्रभारी महेंद्र सिंह तवर (नगर आयुक्त) द्वारा पांचों जोनों में व्यवस्था बनाई गई है, ताकि एक ही स्थान पर भीड़ ना बढ़े और कोरोना से लोगों को बचाव मिल सके.

यह भी पढ़ेंः-गाजियाबाद: आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अतुल गर्ग ने विधायक निधि से दिए 50 लाख रुपये

विभिन्न जोन में हुआ रेजिस्ट्रेशन:-

  • मोहन नगर जोन से- 41
  • कवि नगर जोन से- 07
  • विजयनगर जॉन से- 13
  • सिटि जोन से- 40
  • वसुंधरा जोन से- 137

यह भी पढ़ेंः-गाजियाबाद: नगर निगम जोनल कार्यालयों पर ऑक्सीजन वितरण के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू


बैठक का भी की गई

इस दौरान कुल 238 सिलेंडर प्राप्त हुए जिनको रिफिल करा कर मरीजों तक पहुंचाया जाएगा. ऑक्सीजन गैस नोडल प्रभारी के द्वारा ऑक्सीजन गैस प्रोवाइडर, अस्पतालों की प्रबंधकों, व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक का भी की गई. ताकि हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की डिमांड के अनुसार सप्लाई की जा सके. शहर के कुछ अस्पतालों तथा अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए.

ऑक्सीजन वितरण केंद्र

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल

समस्त जोनल प्रभारियों द्वारा जोनों में रजिस्ट्रेशन के लिए आए नगर वासियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखकर ऑक्सीजन गैस के लिए समस्त दस्तावेज जांच करने के बाद कूपन प्रोवाइड कराया गया. शहर वासियों को होम आइसोलेशन के अंतर्गत तथा हॉस्पिटल के कोविड मरीजों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने में गाजियाबाद नगर निगम की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ क्षेत्र के पार्षदों की टीम-100 व सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स द्वारा भी सहयोग किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details