दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: नोएडा फिल्म सिटी पर क्या बोले दिल्ली-एनसीआर के उभरते कलाकार

यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर-21 फिल्म सिटी को बसाया जाएगा. साथ ही जेवर एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के लिए बेहतर कनेक्टिविटी सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना प्राधिकरण के एक्सप्रेस-वे पर फिल्म सिटी बनने के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है.

By

Published : Sep 24, 2020, 3:35 PM IST

Opinions of emerging artists of Delhi-NCR on Film City to be made in Noida
नोएडा फिल्म सिटी पर क्या बोले दिल्ली-एनसीआर के उभरते कलाकार

नई दिल्ली/गाजियाबाद : यूपी के नोएडा में फिल्म सिटी बनने का रास्ता साफ हो गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना प्राधिकरण के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. फिल्म सिटी 1000 एकड़ में बनेगी.

सुनें क्या कह रहे कलाकार

ऐसे में यहां के कलाकार इस फैसले को कैसे देखते हैं और उन्हें इससे क्या फायदा होगा इस बारे में ईटीवी भारत ने कुछ कलाकारों से बातचीत की. अनिता शर्मा 2013 से शॉर्ट फिल्में बना रही हैं. उनकी पांच फिल्में हॉट स्टार पर प्रदर्शित की जा रही हैं. अनिता शर्मा बताती हैं कि कई बार छोटे बजट के फिल्म निर्माताओं के सामने लोकेशन ढूंढना काफी चुनौती पूर्ण होता है.

अब योगी सरकार ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है. इसका सीधा फायदा उन तमाम फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को मिलेगा जो खासकर दिल्ली एनसीआर और आसपास के शहरों में रहते हैं. फिल्म सिटी बनने से ना सिर्फ फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को सहूलियत होगी बल्कि इससे हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

क्या कह रहे अभी कश्यप

अभी कश्यप 4 सालों से बतौर टीवी और फिल्म कलाकार मुंबई में काम कर रहे हैं. अभी कश्यप कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के शहरों में रहने वाले हजारों कलाकारों और फिल्म निर्माताओं को फिल्मसिटी का उपहार दिया है.

मुंबई जैसे शहर में जाकर काम ढूंढना और वहां के रहन-सहन का खर्च उठाना छोटे कलाकारों के लिए एक बड़ी चुनौती होती है. नोएडा में फिल्म सिटी बनने से छोटे कलाकारों को काम ढूंढने के लिए अब मुंबई नहीं जाना पड़ेगा. इससे आर्थिक रूप से कमजोर कलाकार आसानी से नोएडा में काम कर पाएंगे और अपनी कला को प्रदर्शित कर सकेंगे.

फिल्म अभिनेत्री अलीशा खान कहती हैं कि बॉलीवुड की अधिकतर फिल्म दिल्ली में फिल्माई जाती हैं. दिल्ली में भी एक छोटा सा बॉलीवुड बसता है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर को एकदम सिटी की बहुत जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details