दिल्ली

delhi

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समयसीमा, व्यापारी बोले और सख्त किया जाए लॉकडाउन

By

Published : May 6, 2021, 6:57 AM IST

यूपी सरकार द्वारा एक बार फिर से बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा को लेकर व्यापारियों का कहना है कि यह सरकार का सही निर्णय है. क्योंकि उत्तर प्रदेश में अभी लॉकडाउन की सख्त आवश्यकता है.

etv bharat opinion of muradnagar traders on lockdown in uttar pradesh
यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समयसीमा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ा दिया है. अब पूरे उत्तर प्रदेश में 10 मई सोमवार सुबह 7:00 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. सरकार के इस फैसले को व्यापारी किस तरह से देखते हैं, इसे जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम ने व्यापारियों से बातचीत की.

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समयसीमा
मुरादनगर उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष पंकज गर्ग का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आने वाली 10 मई सोमवार सुबह 7:00 बजे तक के लिए जो लॉकडाउन लगाया है, यह बिल्कुल सही निर्णय है. इसलिए वह सभी क्षेत्रवासियों से अपील करना चाहते हैं कि कोई भी अपने घरों से बाहर ना निकले बहुत ही आवश्यक हो, तो मास्क लगाकर घर से बाहर निकले और सरकार के बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करें.व्यापारी करेंगे सरकार को सहयोग

पंकज गर्ग ने अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन का नंबर आ चुका है. वह वैक्सीन अवश्य लगवाएं और सरकार, डॉक्टर और वैज्ञानिकों के बताए गए दिशा निर्देशों का पालन करें. इसके साथ ही लॉकडाउन के दिनों में मुरादनगर में सिर्फ मेडिकल स्टोर और जरूरी सामानों से जुड़ी दुकानें ही खुलेंगी. इसके अलावा सभी व्यापारी अपनी दुकान बंद रखकर सरकार को सहयोग करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें:-कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: मुरादनगर उद्योग व्यापार मंडल


लॉकडाउन का नहीं हो रहा है पालन

उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री मुकेश भटनागर का कहना है कि इस समय सरकार के लगाए गए लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा है. कुछ व्यापारी चुपके से दुकान खोल कर सामान बेच रहे हैं, सड़कों पर चहल कदमी दिखाई दे रही है. इसलिए वह चाहते हैं कि सरकार पहले की तरह ही सख्ती से लॉकडाउन लगाएं. अगर ऐसा नहीं हुआ, तो स्थिति और भयानक हो जाएगी. क्योंकि पहले से ही श्मशान घाट में अंतिम संस्कार करने के लिए लोगों को टोकन लेने पड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details