दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: ऑनलाइन ऑर्डर पर घर पहुंचा रहे थे शराब, छापे में मिली सैकड़ों पेटियां

पुलिस ने सूचना मिलने पर जब छापा मारा तो गोदाम के अंदर का नजारा चौंकाने वाला था. गोदाम में शराब की सैकड़ों पेटियां रखी हुई थीं. यह शराब लॉकडाउन के बाद से ही व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बिक रही थी.

By

Published : Apr 26, 2020, 5:55 PM IST

online liquor selling racket caught by ghaziabad police during lockdown
गाजियाबाद : ऑनलाइन ऑर्डर पर घर पहुंचा रहे थे शराब, छापे में मिली सैकड़ों पेटियां

नई दिल्ली/गाजियाबाद:लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके भी बंद हैं, लेकिन लालपरी के शौकीन और मुनाफाखोरों के लिए नियम, कायदे कहां मायने रखते हैं. ऐसा ही मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट में सामने आया है.

गोदाम में रखी गई शराब की पेटियां

यहां ऑनलाइन शराब का ऑर्डर लिया जाता और फिर घर पर शराब पहुंचाई जाती है. ऑर्डर लेने के लिए व्हाट्सएप कॉलिंग का इस्तेमाल होता था. पुलिस ने रात से लेकर अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी की है, जबकि 13 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. गोदाम के मालिक और मैनेजर पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

मालिक और मैनेजर की तलाश

पुलिस ने सूचना मिलने पर जब छापा मारा तो गोदाम के अंदर का नजारा चौंकाने वाला था. गोदाम में शराब की सैकड़ों पेटियां रखी हुई थीं. यह शराब लॉकडाउन के बाद से ही व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बिक रही थी. मुखबीर की सूचना पर गोदाम तक पुलिस पहुंची थी. मौके से छह कर्मचारी हिरासत में लिए गए थे, लेकिन आज दोपहर तक तीन अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी कर ली गई. अभी भी पुलिस चार लोगों की तलाश कर रही है, जिसमें गोदाम का मैनेजर और मालिक भी शामिल है.

सोशल मीडिया बना सहारा

सोशल मीडिया के जरिए भी इस गोरखधंधे को अपने पैर पसारने में काफी मदद मिल रही थी. हाल ही में खुलासा हुआ था कि फेसबुक के माध्यम से ही शराब की बुकिंग ली जा रही थी और ऑनलाइन डिलीवरी भी करवाई जा रही थी. उस मामले के तार भी इसी गैंग से जोड़कर देखें जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details