दिल्ली

delhi

स्पेशल: प्याज की बढ़ती कीमतों ने छलकाए जनता की आंखों से आंसू

By

Published : Nov 30, 2019, 5:57 PM IST

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लगातार प्याज के दामों में हो रही बढ़ोतरी का सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. आमतौर पर प्याज बाजार में 15 से 20 रुपये किलो बिकती थी लेकिन आज प्याज के दाम आसमान छूते नजर आ रहे हैं.

onion price rise in delhi-NCR
प्याज की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान

नई दिल्ली/गाजियाबाद:प्याज के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी अब आम जनता के लिए परेशानी का सबब बनती जा रहा है. बाजार में 15 रुपये किलो बिकने वाला प्यास आज 80 रुपये किलो बिक रहा है.

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लगातार प्याज के दामों में हो रही बढ़ोतरी का सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. आमतौर पर प्याज बाजार में 15 से 20 रुपये किलो बिकती थी लेकिन आज प्याज के दाम आसमान छूते नजर आ रहे हैं. गाजियाबाद की पुरानी सब्जी मंडी में प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है.

प्याज की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान

व्यापारियों पर भी असर
प्याज के दामों में आई बढ़ोतरी का असर आम जनता के साथ-साथ व्यापारियों पर भी पड़ रहा है. प्याज के दामों में आई रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बारे में विस्तार से जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम गाजियाबाद की पुरानी सब्जी मंडी पहुंची और वहां कुछ व्यापारियों से बातचीत की.

पुरानी सब्जी मंडी में व्यापारी श्रीपाल यादव ने बताया कि करीब 2 महीने पहले महाराष्ट्र और नासिक में बाढ़ आने की वजह से प्याज की फसल खराब हो गई थी. वहीं उन्होंने बताया कि अभी प्याज की नई फसल तैयार नही हुई है और मार्किट में प्याज की खपत ज्यादा है, जबकि बाजार में प्याज कम पहुंच रहा है, जिसकी वजह से लगातार प्याज के दाम बढ़ रहे हैं. उनका कहना था कि आने वाले समय में प्याज के दाम 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details