दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: अनलॉक होते ही शुरू होगी 'नो मास्क, नो डील', लागू होगा स्वैच्छिक सामुदायिक कंटेनमेंट कार्यक्रम

By

Published : Jun 4, 2021, 6:48 AM IST

गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आरडब्लूए, ऑटो ट्रांसपोर्ट यूनियन, होटल एसोसिएशन एवं व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

Ghaziabad Unlocked
गाजियाबाद अनलॉक

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गुरुवार को गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आरडब्लूए, ऑटो ट्रांसपोर्ट यूनियन, होटल एसोसिएशन एवं व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि गाज़ियाबाद में 600 एवं उससे कम केस की संख्या होने पर विभिन्न व्यवसायिक एवं अन्य गतिविधियों को संचालित किया जाएगा.

बाजार और व्यवसायिक गतिविधियां खुलने पर सभी प्रतिनिधियों के द्वारा स्वैच्छिक सामुदायिक कंटेनमेंट कार्यक्रम को अपने-अपने क्षेत्र में संचालित किया जाए, ताकि सभी नागरिकों कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके.

पढ़ें- Exclusive: कोरोना के बाद बच्चों के लिए दुनिया के देश टास्क फोर्स बनाएं- कैलाश सत्यार्थी

उन्होंने कहा कि बाजार खुलने पर सभी दुकानदारों के द्वारा अपने अपने संस्थानों पर "नो मास्क, नो डील" की योजना लागू करते हुए ग्राहकों को सामान की बिक्री सुनिश्चित की जाए. सभी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाए.

डीएम ने दिया आश्वासन

ऑटो संचालकों से बात करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी ऑटो संचालक दो सवारी को लेकर ऑटो का संचालन सुनिश्चित करें तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन भी सुनिश्चित करें. ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने इस अवसर पर जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कोरोना काल में ऑटो संचालक भुखमरी के कगार पर आ रहे हैं.

उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस के द्वारा बड़े स्तर पर आटों के चालान किए जा रहे हैं, जिसके कारण ऑटो संचालकों के सामने अपने परिवार भरण पोषण को चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने के लिए भी आश्वस्त किया.

प्राथमिकता पर लगाई जाए वैक्सीन

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा व्यापारिक संस्थानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों, ऑटो संचालकों एवं अन्य वाहन चालकों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

स्वैच्छिक सामुदायिक कंटेनमेंट कार्यक्रम पर सहमति

बैठक में सभी उपस्थित आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ऑटो ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों, होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों द्वारा व्यवसाय गतिविधियां खोलने पर स्वैच्छिक सामुदायिक कंटेनमेंट कार्यक्रम को अपने-अपने क्षेत्र में लागू करने की सहमति प्रदान की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details