दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

निष्काम सेवक जत्थे ने श्री गुरु तेग बहादुर की शहादत पर किया विशेष सिमरन का आयोजन

मोदीनगर के निष्काम सेवक जत्थे ने सिख धर्म के 9वें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर की शहादत को समर्पित विशेष सिमरन का आयोजन किया. कोरोना महामारी के चलते छोटे स्तर पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Dec 19, 2020, 4:22 PM IST

Nishkam Sevak Jatha modinagar
निष्काम सेवक जत्था मोदीनगर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:मोदीनगर के निष्काम सेवक जत्थे द्वारा सिक्ख धर्म के नौवें गुरु श्री गुरू तेग बहादुर की शहादत को समर्पित करते हुए शिव ज्योति मंदिर छोटी मार्किट में विशेष नाम सिमरन का आयोजन किया गया. जिसमें गुरमत विचार, कीर्तन के साथ-साथ नाम जाप करते हुए गुरुओं की शहादत को नमन किया गया.

श्री गुरु तेग बहादुर की शहादत पर सिमरन का आयोजन

निष्काम सेवक जत्था के धर्म प्रचारक ज्ञानी रविंद्र सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष दिसम्बर माह में निष्काम सेवक जत्थे द्वारा हाड कंपाती ठंड में मोदीनगर के अलग-अलग चौराहों पर आयोजन किया जाता है. इस दौरान चलचित्र के माध्यम से शहीदी इतिहास से लोगों को रूबरू कराया जाता है.

विशेष लंगर का किया आयोजन

इस बार कोरोना आपदा के चलते निष्काम संस्था द्वारा शहीदी सप्ताह को इस बार सादगीपूर्ण तरीके से मनाने का फैसला लिया गया. इस अवसर पर निष्काम परिवार द्वारा गुरु का अटूट लंगर भी वरताया गया. कार्यकम के समापन पर संस्था के अध्यक्ष जसमीत और उनकी टीम ने इस आयोजन में सहयोग करने वाले शिव ज्योति मंदिर के मुख्य पदाधिकारी लड्डू जी को हार पहनाकर और निष्काम संस्था का स्मृति चिन्ह भेंटकर धन्यवाद प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details