दिल्ली

delhi

मुरादनगर गंग नहर पर नगर पालिका परिषद और एनजीओ ने चलाया सफाई अभियान

By

Published : Nov 18, 2020, 10:02 PM IST

खबर का असर: कल तक जहां एक ओर मुरादनगर छोटा हरिद्वार का नहर पुल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था. वहां पर अब नगर पालिका परिषद और एक एनजीओ द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है.

Cleanliness campaign on Ganga Canal
छोटा हरिद्वार का नहर पुल पर गंदगी का अंबार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिवाली के त्यौहार के बाद से छोटा हरिद्वार गंग नहर के पुल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था. जिसमें पूजा अर्चना और मूर्ति के साथ-साथ घर में सजाए जाने वाले डेकोरेशन का सामान भी पड़ा हुआ था. जिसकी वजह से गंग नहर का पुल बदसूरत दिखाई दे रहा था. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ चलाया था. जिसका संज्ञान लेकर मुरादनगर नगर पालिका परिषद और महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान ने संयुक्त रूप से मिलकर गंग नहर पुल पर सफाई अभियान चलाया है.

ईटीवी भारत की खबर का असर - गंग नहर पुल पर हुई सफाई
ईटीवी भारत को मुरादनगर नगर पालिका परिषद के सफाई और खाद निरीक्षक अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू समुदाय के द्वारा त्यौहार मनाए जाने के बाद गंग नहर पुल पर मूर्तियां और पूजा-अर्चना का सामान फेंक दिया जाता है. जोकि गलत है. इसीलिए वह सभी लोगों से अपील करना चाहते हैं कि वह इस तरीके का काम ना करें. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आज नहर पर साफ सफाई के लिए 6 लोगों की टीम के साथ उनको एक एनजीओ भी सहयोग कर रही है.

ये भी पढ़े :- त्योहारों के बाद छोटा हरिद्वार गंग नहर पुल पर लगा गंदगी का अंबार

घर पर शुरू हुआ सफाई अभियान

ईटीवी भारत को महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान की अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा ने बताया कि उनको मीडिया के माध्यम से पता चला कि गंगनहर पुल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. जबकि वह नवरात्रों पर भी गंग नहर पुल की सफाई कर चुकी हैं. इस बार वह अपनी टीम और नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों के साथ गंग नहर पर सफाई अभियान चला रही हैं और मूर्तियों को गंग नहर में विसर्जित किया जा रहा है. इसके अलावा अतिरिक्त कचरे को गड्ढे में दबाया जाएगा. इसके साथ ही दुर्गेश शर्मा ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि लोग इस तरीके से गंदगी ना फैलाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details