दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: RTO कार्यालय में खुलेगा नया ड्राइविंग लाइसेंस काउंटर

गाजियाबाद के RTO कार्यालय में नया ड्राइविंग लाइसेंस काउंटर खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है. साथ ही काउंटर संचालित करने के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर के साथ-साथ दो अन्य कर्मचारी उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी भेजा है.

By

Published : Sep 17, 2019, 7:24 PM IST

गाजियाबाद RTO ऑफिस में खुलेगा नया DL काउंटर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: नए मोटर व्हीकल एक्ट में चालान शुल्क में बढ़ोत्तरी होने के बाद वाहन चालक जागरूक हो गए हैं. यातायात नियमों का उल्लंघन करने और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने पर वाहन चालकों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है.
जनपद में जिन लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नही है. वो लाइसेंस बनवाने के लिए RTO कार्यालय पहुच रहे हैं. RTO कार्यालय गाजियाबाद में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की तादाद कई गुना बढ़ गई है. जिसे देखते हुए कार्यालय में एक और ड्राइविंग लाइसेंस काउंटर खोलने का फैसला किया गया है.

गाजियाबाद RTO ऑफिस में खुलेगा नया DL काउंटर

अतिरिक्त काउंटर खोलने का प्रस्ताव
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, विश्वजीत प्रताप सिंह ने ईटीवी भारत को बताया परिवहन विभाग गाजियाबाद ने प्रदेश मुख्यालय को RTO कार्यालय में एक अतिरिक्त काउंटर खोलने का प्रस्ताव भेजा है. साथ ही काउंटर संचालित करने के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर के साथ-साथ दो अन्य कर्मचारी उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने बताया कि कार्यालय में अतिरिक्त काउंटर खुलने से जनता को काफी सुविधा मिलेगी.

जल्द मिलेगा लाइसेंस
विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतिदिन 630 ड्राइविंग लाइसेंस RTO कार्यालय द्वारा जारी किए जा रहे हैं. जिसमें 210 लर्निंग लाइसेंस, 210 परमानेंट लाइसेंस और 210 रिन्यूअल/डुप्लीकेट लाइसेंस शामिल है. गाजियाबाद RTO कार्यालय में अतिरिक्त ड्राइविंग लाइसेंस काउंटर खुलने से ड्राइविंग लाइसेंस बनने की प्रक्रिया में तेजी आएगी. जिससे आवेदनकर्ताओं को जल्द लाइसेंस मिलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details