दिल्ली

delhi

By

Published : May 11, 2021, 7:29 AM IST

Updated : May 17, 2021, 3:38 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद जिले के सबसे युवा प्रधान चुने गए नवनीत कुमार नेहवाल

गाजियाबाद जिले के सबसे युवा प्रधान नवनीत कुमार नेहवाल ने कहा है कि गांव में मार्गदर्शक मंडल बनाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की ज्यादा खुशी नहीं है कि मैं युवा प्रधान बना क्योंकि मैं 8 साल लेट हूं.

Navneet Kumar Nehwal elected youngest pradhan
सबसे युवा प्रधान चुने गए नवनीत कुमार नेहवाल

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की मतगणना 2 मई को हुई, जिसमें गाजियाबाद के 161 गांवों के चारों ब्लॉक में से एक मुरादनगर ब्लॉक के ढिढ़ार गांव के प्रधान पद के प्रत्याशी नवनीत कुमार नेहवाल जनपद गाजियाबाद के सबसे कम उम्र के युवा प्रधान चुने गए हैं.

सबसे युवा प्रधान चुने गए नवनीत कुमार नेहवाल.
युवा नवनिर्वाचित प्रधान नवनीत कुमार नेहवाल ने बताया कि ग्राम प्रधान पद के लिए संविधान द्वारा 21 वर्ष की आयु निर्धारित की गई है, लेकिन मैं 21 वर्ष की आयु में प्रधान नहीं बन पाया इसका मुझे अफसोस है. इसीलिए मुझे इस चीज की ज्यादा खुशी नहीं है कि मैं 28/29 वर्ष की आयु में गांव का सबसे युवा प्रधान चुना गया हूं. क्योंकि मैं पहले ही 8 साल लेट हूं. नवनीत कुमार नेहवाल ने कहा कि प्रधान की बात करें तो गांव के प्रधान का युवा होना बहुत जरूरी है. यह चीज मैंने महसूस की है क्योंकि सामाजिक सोच या समाज के आधार पर बड़े लोगों की एक कमेटी का गठन करके पुराने लोगों के विचारधारा के आधार पर कार्य शैली को थोड़ा परिवर्तित करने की आवश्यकता है. नवनीत कुमार ने कहा कि गांव के बड़े/बुजुर्गों की कमेटी बनाएंगे जो गांव के विकास कार्यों को करने में उनका सहयोग करेगा.पिता ने कहा कि बेटे पर गर्व हैवहीं उनके पिता वीर सिंह का कहना है उन्हें अपने बेटे पर गर्व है. वह चाहते हैं कि उनका बेटा अब गांव में अच्छे-अच्छे विकास कार्य करके दिखाएं और गांव वालों की अपेक्षाओं पर खरा उतरे.
Last Updated : May 17, 2021, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details