दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मुरादनगर: मदरसों में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील

मुरादनगर जमीअत उलेमा ए हिंद के नगर अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद रिजवान कासमी और मुफ्ती आबिद कासमी ने मुरादनगर क्षेत्र के सभी मदरसा संचालकों से सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की है.

By

Published : Aug 14, 2020, 5:38 PM IST

muradnagar mufti abid kasmi Appeal on Independence Day
मुरादनगर: मदरसों में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील

नई दिल्ली/गाजियाबाद: संपूर्ण भारत देश में हर वर्ष भारत की आजादी का दिन 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस बड़े ही जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. लेकिन इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तमाम दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने के निर्देश दिए हैं. इसलिए हर साल मुरादनगर के मदरसों में मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुरादनगर के मुफ्ती ने नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की है.

मुफ्ती आबिद कासमी ने की अपील

वहीं जमीअत उलेमा ए हिंद के मुरादनगर नगर अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद रिजवान कासमी ने स्वतंत्रता दिवस पर मुरादनगर वासियों से अपील करते हुए कहा है कि जिस तरीके से हम हर साल धूमधाम से अपने देश की आजादी का दिन मनाते थे, इस बार ऐसा ना करके कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार स्वतंत्रता दिवस जरूर मनाएं.

ईटीवी भारत पर सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मुरादनगर के मुफ्ती आबिद कासमी ने मुरादनगर क्षेत्र के सभी मदरसों के संचालकों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग हर साल योमें आजादी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस मनाते आ रहे हैं. लेकिन इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर जो भी दिशा निर्देश दिए हैं. सभी मदरसे के संचालक उनका पालन करते हुए मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाएं.

मौलाना मोहम्मद रिजवान कासमी ने की अपील

मदरसों में एहतियात के साथ मनाएं स्वतंत्रता दिवस
मुफ्ती आबिद कासमी का कहना है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को बड़े ही एहतियात और सादगी के साथ मनाने की कोशिश करें. सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार मदरसों में भीड़ इकट्ठी ना करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मदरसे का स्टाफ ही स्वतंत्रता दिवस मनाएं.
इसके साथ ही मौलाना रिजवान ने बताया कि हर साल मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता था. जिसमें काफी भीड़ इकट्ठा होती थी लेकिन इस बार भी स्वतंत्रता दिवस जरूर मनाएंगे और भीड़ इकट्ठा ना करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details