दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

लॉकडाउन में फंसे 6000 मजदूरों की मदद कर रहे हैं मुरादनगर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष

लॉकडाउन के बढ़ने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में लाॅकडाउन में फंसे मजदूरों की मुरादनगर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष निजाम चौधरी उनकी मदद कर रहे हैं.

By

Published : Apr 16, 2020, 3:09 PM IST

union helping 6 thousand workers in lockdown
मुरादनगर मजदूर यूनियन मजदूरों की कर रहे हैं मदद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: लाॅकडाउन में फंसे मजदूरों की मुरादनगर मजदूर यूनियन कच्चे-पक्के राशन और पैसों के साथ-साथ गर्भवती मजदूर महिलाओं के ऑपरेशन करके उनकी मदद कर रही है. लाॅकडाउन के प्रथम चरण के बाद अब दूसरा चरण 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है, ऐसे में मजदूरों को पहले लाॅकडाउन के दौरान भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और अब दूसरे लाॅकडाउन को लेकर मुरादनगर के मजदूरों के हालात को जानने के लिए ईटीवी भारत ने मुरादनगर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष निजाम चौधरी से खास बातचीत की.

मुरादनगर मजदूर यूनियन मजदूरों की कर रहे हैं मदद
मुरादनगर में फंसे हैं 6000 बाहरी मजदूर

मुरादनगर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष निजाम चौधरी ने बताया कि 'मुरादनगर में लगभग 400 से 500 पावर लूम फैक्ट्रियां हैं जिसमें 6000 के करीब मजदूर काम करते हैं जिसमें तकरीबन 60 प्रतिशत मजदूर पंजाब, बिहार, हरियाणा, राजस्थान बाकी अन्य जगह से है. इसीलिए लाॅकडाउन में सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर के मजदूरों को हो रही है'.


मुरादनगर मजदूर यूनियन कर रही है मदद

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अचानक किए गए लाॅकडाउन की वजह से मजदूर अपने घर नहीं जा पाए और यहां पर फंस गए हैं. मुरादनगर मजदूर यूनियन ने लाॅकडाउन के बाद से ही मुरादनगर में फंसे हुए मजदूरों को कच्चा और पक्का राशन के साथ-साथ पैसों से भी उनकी आर्थिक मदद कर रही है लेकिन अब लाॅकडाउन के बढ़ने के बाद से मजदूरों की समस्याएं और बढ़ जाएंगी. इन मजदूरों की समस्याओं को हल करने के लिए उन्हें मुरादनगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने भी सहयोग करने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details