दिल्ली

delhi

उत्तराखंड त्रासदी: छोटा हरिद्वार की नहर का पानी हुआ गंदा

By

Published : Feb 16, 2021, 3:24 PM IST

उत्तराखंड त्रासदी की वजह से मुरादनगर की छोटा हरिद्वार गंग नहर का पानी बेहद गंदा हो गया है. जिसको पशु और पक्षियों ने भी पीना छोड़ दिया है.

muradnagar gang nahar water
गंग नहर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तराखंड के चमोली में हुई त्रासदी को 9 दिन हो चुके हैं. जिसमें बहुत लोगों ने अपनी जान गवाई है और काफी लोग अभी भी लापता हैं. इस त्रासदी का असर अब जनपद गाजियाबाद में भी देखने को मिल रहा है. क्योंकि दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के क्षेत्रों में मशहूर मुरादनगर के छोटा हरिद्वार गंग नहर का पानी बेहद गंदा हो गया है. जिसमें सिल्ट और कंकड़ पत्थर बहकर आ रहे हैं.

छोटा हरिद्वार गंग नहर का पानी बेहद गंदा


जहां आम दिनों में छोटा हरिद्वार गंग नहर का पानी बिल्कुल शीशे की तरह साफ और नीले रंग का हुआ करता था. तो वहीं अब दूसरी ओर उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से इस गंग नहर में बेहद गंदा और पीला रंग का हो गया है.

6 दिन से आ रहा है गंदा पानी

ईटीवी भारत को छोटा हरिद्वार गंग नहर के पुजारी ओमकार ने बताया कि उत्तराखंड त्रासदी की वजह से तकरीबन 6 दिन से गंग नहर का पानी बेहद गंदा हो गया है.

यह भी पढे़.-नजफगढ़ से आया डेंगू का एक और मामला, राजधानी में अब तक कुल 2 मामले


गंग नहर का पानी गंदा होने की वजह से यहां स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं को तो दिक्कतें हो ही रही हैं. इसके साथ ही पशु और पक्षियों ने भी गंग नहर का पानी पीना छोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details