दिल्ली

delhi

मुरादनगर नगर पालिका: भ्रष्टाचार को लेकर धरने पर बैठे मनोनित सभासद विजयपाल, जांच की मांग

By

Published : Jul 15, 2020, 7:20 PM IST

मनोनीत सभासद विजयपाल हितकारी ने मुरादनगर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी पर घोटाला करने के आरोप लगाए हैं. सभासद ने इस बारे में प्रशासनिक अधिकारियों से नगर पालिका परिषद पर कार्रवाई करने की मांग की थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस वजह से सभासद विजयपाल हितकारी ने उपरोक्त मामले में कार्रवाई न किए जाने पर आमरण अनशन करने के लिए नगर विकास के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है.

Muradnagar councilor wrote a letter to principal secretary of city development for death Strike
मुरादनगर मुरादनगर नगर पालिका परिषद मनोनीत सभासद भ्रष्टाचार घोटाला विजयपाल हितकारी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मुरादनगर नगर पालिका परिषद के मनोनीत सभासद ने भैंसों के लिए खरीदे जाने वाले भूसा और नाला निर्माण सहित सफाई विभाग में सफाई कर्मचारियों की सैलरी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इस आरोपों पर अध्यक्ष ने किसी भी तरीके की जानकारी होने से इनकार किया है.

'चारे और नाला निर्माण में हुआ घोटाला'


मुरादनगर नगर पालिका परिषद के मनोनीत सभासद विजयपाल हितकारी मुरादनगर पालिका परिषद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि जब तक नगर पालिका परिषद के भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की जाती, वो धरने पर बैठे रहेंगे और आगे चलकर भूख हड़ताल करेंगे. सभासद विजयपाल हितकारी ने ईटीवी भारत को बताया कि सरकारी भूमि LMC का रख-रखाव ठीक नहीं किया जा रहा है. उन पर अवैध कब्जा किए जा रहे हैं और उनके जो मुकदमें चल रहे हैं, उनकी पैरवी भी सही नहीं की जा रही है.



'चारे और नाला निर्माण में हुआ घोटाला'

सभासद हितकारी ने बताया कि गौशाला में गायों के भूसे और खल, चुरी के नाम पर घोटाला किया गया है. गौशाला के लिए गेहूं का भूसा जनवरी 2019 से अप्रैल 2020 तक 1100 सौ रुपये प्रति कुंटल खरीदा गया. जबकि भूसा 700 से ₹850 प्रति कुटल खुला बिका है और अप्रैल 2020 से जून तक 500 से ₹600 प्रति कुंटल भूसे की खुली बिक्री हो रही थी.

विजयपाल हितकारी द्वारा लिखा गया पत्र

इसी प्रकार नाला निर्माण जिसमें शासन ने आदेश दिए हुए हैं कि 50 लाख रुपये तक का नाला निर्माण का काम नगर पालिका परिषद द्वारा कराया जाएगा. उससे ऊपर शासन जल निगम या सिंचाई विभाग द्वारा कराया जाएगा. लेकिन नगर पालिका परिषद 50 लाख से ऊपर तक का निर्माण कार्य खुद करा रहा है, जिसमें यह खुला भष्ट्राचार है.

'जांच नहीं हुई तो करेंगे आमरण अनशन'

नगर पालिका परिषद पर पहले भी आरोप लगा चुके सभासदों के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन सभासदों ने अपनी ओर से पूरी कार्रवाई की थी, लेकिन इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर पालिका परिषद पर कोई कार्रवाई नहीं थी. इसीलिए अब विजयपाल चाहते हैं कि नगर पालिका परिषद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. वो इस मामले में मुरादनगर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी और जेई की लापरवाही मानते हैं. अब जब तक उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच नहीं हो जाती, वो धरना देते रहेंगे और तीन दिन की भूख हड़ताल करेंगे. अगर तब भी बात नहीं बनी तो आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

विजयपाल हितकारी द्वारा लिखा गया पत्र

अध्यक्ष ने जानकारी होने से किया इनकार

इसके साथ ही सभासद हितकारी ने बताया कि वह इन आरोपों को लेकर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी से भी मिल चुके हैं. लेकिन वह जांच कराने के लिए तैयार नहीं हैं.

वहीं सभासद के आरोपों को लेकर जब ईटीवी भारत ने मुरादनगर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष से फोन पर बातचीत की तो उनका कहना है कि इस तरह के किसी भी आरोप या धरने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details