दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: मां ने मैनेजर के साथ मिलकर अपनी ही बच्ची के खाते से की हेरा-फेरी

गाजियाबाद में 9 साल की बच्ची के दो बैंक खातों में गड़बड़ी करके घोटाले का मामला सामने आया है. आरोप बैंक में काम करने वाली बच्ची की मां पर ही है.

By

Published : Oct 7, 2020, 3:57 PM IST

Mother manipulated her own child account in Ghaziabad
गाजियाबाद

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी से सटेगाजियाबाद में 9 साल की बच्ची के दो बैंक खातों में गड़बड़ी करके घोटाले का मामला सामने आया है. आरोप बैंक में काम करने वाली बच्ची की मां पर ही है. कोर्ट ने इस मामले में महिला समेत दो नामी बैंकों के मैनेजरों पर कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

मां ने अपनी ही बच्ची के खाते से की हेरा-फेरी



मासूम बच्ची के खातों में गैरकानूनी लेनदेन

पीड़ित बच्ची के पिता के अधिवक्ता का कहना है की आरोपी महिला का कुछ समय पहले पति से तलाक हो गया था. महिला ने अपनी ही 9 साल की बेटी का अकाउंट उस बैंक में खुलवाया, जहां वह काम करती थी. आरोप है कि बैंक मैनेजर से मिलकर बच्ची के नाम की चेक बुक भी इशू करा ली गई. इसके बाद बच्ची के खाते में थे इस तरह के लेनदेन किए गए जो, कानूनी तौर पर सही नहीं थे. बाद में महिला ने उस बैंक से नौकरी छोड़कर दूसरे बैंक में नौकरी ज्वाइन की. दूसरे नामी बैंक के मैनेजर के साथ मिलकर भी इसी तरह की वारदात करने का आरोप है. बच्ची के खाते में जो रकम जमा हुई थी, उसको दूसरे खाते में लेकर उससे लोन अकाउंट भी सेटल किए.

बैंक कर्मियों का दिल्ली में हुआ ट्रांसफर

बच्चे के पिता का आरोप है कि ट्रांजेक्शन की जानकारी उन्हें पहले ही मिल गई थी. जिसके बारे में बैंक से आग्रह किया गया था कि संबंधित बैंक खाते बंद किया जाए, लेकिन फिर भी ट्रांजैक्शन जारी रहा. इस बीच बैंक में काम करने वाले मैनेजर का ट्रांसफर दिल्ली के बैंक में हो गया है. कवि नगर पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करेगी और बैंक मैनेजर समेत सभी कर्मियों को पूछताछ के लिए बुला सकती है. जांच के बाद ही पूरे मामले की सच्चाई साफ हो पाएगी.



ABOUT THE AUTHOR

...view details