दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: लोनी विधायक प्रतिनिधि ने किया पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के प्रतिनिधि ने पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विधायक नंदकिशोर गुर्जर हर वर्ग का ख्याल रख रहे हैं.

nutritional distribution programme started
पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

By

Published : Jul 28, 2020, 6:36 PM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद: लोनी से विधायक नंदकिशोर गुर्जर के प्रतिनिधि पंडित ललित शर्मा ने डुगरावली आंगनबाड़ी केंद्र से पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विधायक नंदकिशोर गुर्जर हर वर्ग का ख्याल रख रहे हैं, इससे 20 हजार जरुरतमंद लाभान्वित होंगे.

पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

बता दें कि बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना के तहत इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. जिसके तहत गर्भवती महिलाओं और 7 माह से 3 वर्ष के आयु वाले बच्चों को पोषाहार के तहत विटामिन एवं कैल्शियम युक्त सामग्री का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम के तहत लोनी में लगभग 20 हजार महिलाएं और बच्चे लाभान्वित होंगे.

'हरसंभव दी जाएगी सहायता'
विधायक प्रतिनिधि ने बताया कि लोनी में विधायक नंदकिशोर गुर्जर के प्रयासों से कुपोषण मुक्त लोनी बनाने के लिए हम निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं. मौजूदा अनलॉक के समय में भी जरूरतमंद माताओं और बहनों की आमदनी का स्त्रोत अभी भी सीमित है. ऐसे में प्रदेश सरकार की यह योजना जरूरतमंद महिलाओं-बहनों और छोटे बच्चों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

पंडित ललित शर्मा ने बताया कि 29 और 30 जुलाई को लोनी में लगभग 20 हजार से अधिक माताओं, बहनों और छोटे बच्चों को इसका लाभ मिलेगा. जरुतमंदों तक योजना का लाभ पहुंचे इस दिशा में आंगनबाड़ी की सभी बहनें प्रदेश सरकार और विधायक की मंशा के अनुसार अच्छा कार्य कर रही है. हमारे विधायक की मंशा है कि लोनी में हर वर्ग के जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जाए और उसी कड़ी में पोषाहार कार्यक्रम का वितरण हर महीने लगातार किया जा रहा है. बता दें कि इस दौरान प्रदीप गहलोत, मुख्य सेविका रेखा कौशिक और आगंनबाड़ी सेविकाएं मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details