दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: व्यापारियों ने 2 मई तक लगाया सेल्फ लॉकडाउन

By

Published : Apr 27, 2021, 3:17 PM IST

कोरोना संक्रमण ने कहर बरपा रखा है. हर तरफ लोग दवाई और ऑक्सीजन के लिए दौड़ते नजर आ रहे हैं. ऐसे में नवयुग मार्केट व्यापार मंडल ने एक बेहद सराहनीय कदम उठाया है. मंडल के पदाधिकारियों ने आगामी 2 मई तक सेल्फ लॉकडाउन का एलान किया है.

close shop
बंद दुकानें

नई दिल्ली: जिन सड़कों पर आम दिनों में वाहनों और लोगों की भीड़ दिखाई देती थी. वहां आज पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. इक्का-दुक्का वाहन सड़कों पर दौड़ते दिखाई दे रहे हैं. पूरा माहौल लॉकडाउन जैसा नजर आ रहा है. यह लॉकडाउन जिला प्रशासन ने नहीं, बल्कि नवयुग मार्केट व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने लगाया है. उन्होंने इसे सेल्फ लॉकडाउन का नाम दिया है. इसके अंतर्गत आगामी 2 मई तक बाजार में इसी तरह सन्नाटा दिखाई देगा. दुकानों पर ताले इसलिए लगाए गए हैं, ताकि आम आदमी को कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचाया जा सके.

गाजियाबाद में व्यापारियों ने लगाया सेल्फ लॉकडाउन
नवयुग मार्केट व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप गर्ग ने कहा कि सावधानी ही बचाव है. व्यापार मंडल ने निर्णय लिया है कि सेल्फ लॉकडाउन द्वारा जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए, लोगों को कोरोना से बचाने का प्रयास किया जाएगा. नवयुग मार्केट व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय व्यापारियों की सकारात्मक सोच को दर्शाता है. व्यापारियों ने व्यापारिक हितों की परवाह ना करते हुए, कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ेंःनवविवाहित जोड़े ने लगाई सुरक्षा की गुहार, वीडियो वायरल


गौरतलब है कि प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी व्यापारियों द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करने की खबरें आ रही हैं. ऐसे में गाजियाबाद के नवयुग मार्केट व्यापार मंडल ने प्रदेश में शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details