दिल्ली

delhi

Ramadan 2021: इस बार रमजान के दिनों में बाजारों में नहीं दिखाई दे रही रौनक

By

Published : Apr 22, 2021, 7:25 PM IST

गाजियाबाद में इस बार कोरोना की वजह से बाजार का हालत बहुत अधिक खराब हैं. बाजार में ग्राहक नहीं आ रहे हैं. जिसकी वजह से सुबह से शाम तक व्यापारी खाली बैठे रहते हैं.

markets during the days of Ramadan in ghaziabad
बाजारो में पसरा रहता है सन्नाटा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद का मुरादनगर कस्बा मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है. जहां पर रमजान के दिनों में बाजारों में रौनक दिखाई देती है. बाजार में खरीदारी करने के लिए सुबह से शाम तक ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है. ऐसे में रमजान को शुरू हुए 1 सप्ताह से अधिक समय हो चुका है. तो वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर लोग घरों से कम ही बाहर निकल रहे हैं और एहतियात बरत रहे हैं.

बाजारों में पसरा रहता है सन्नाटा
ईटीवी भारत को व्यापारी खालिद ने बताया कि इस बार कोरोना की वजह से व्यापार काफी मंदा है. ग्राहक घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. जिसकी वजह से व्यापारियों की स्थिति खराब है. सुबह से शाम तक एक से दो ही ग्राहक आते हैं. अगर कोरोना न होता तो इन दिनों उनका व्यापार काफी अच्छा होता है.

ये भी पढ़ें:आखिर खजूर से ही क्यों रोजा इफ्तार करते हैं रोजेदार, जानें महत्व


दुकान का खर्च निकालना हुआ मुश्किल


व्यापारी सुऐब मिर्जा ने बताया कि लोगों के दिल में कोरोना का डर इस कदर बैठा है कि कोई भी ग्राहक दुकान पर नहीं आ रहा है. जिसकी वजह से वह भी सुबह से शाम तक दुकान पर खाली बैठे रहते हैं. हालात इतने खराब हो गए हैं कि सुबह से शाम तक बोहनी भी नहीं हो पाती है. वहीं दूसरी ओर उनको घर, दुकान और बिजली का खर्च उठाना पड़ता है. अगर बात अन्य दिनों की करें तो रमजान के दिनों में बाजारों में बहुत अधिक भीड़ होती थी.

ये भी पढ़ें:सैयदा जैनब फाउंडेशन ने गरीब हिंदुओं और मुसलमानों को बांटे रमजान राशन किट

बाजारों में पसरा रहता है सन्नाटा

बाजार के हालात को लेकर ईटीवी भारत ने जब अन्य व्यापारियों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि ईद के मद्देनजर उन्होंने दुकान में लाखों रुपए का माल भरा हुआ है. लेकिन इस बार भी कोरोना की वजह से लोगों के हालात खराब है. जिसकी वजह से वह बाजार में खरीदारी करने नहीं आ रहे हैं और उनकी दुकानदारी पर फर्क पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details