दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद से दूसरे जिलों के लिए यूपी रोडवेज ने बस सेवा की शुरू

गाजियाबाद से अन्य जिलों के लिए आज से बस सेवा शुरू कर दी गई है. इस दौरान टोकन के द्वारा यात्रियों की बस में एंट्री हो रही है और सैनिटाइजिंग के बाद यात्रियों को बसों में बैठाया जा रहा है.

By

Published : Jun 1, 2020, 10:39 AM IST

up roadways started bus service from ghaziabad to other districts
यूपी रोडवेज बस सेवा

नई दिल्ली/गाजियाबादःराजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में यूपी रोडवेज ने आज से दूसरे जिलों के लिए बस सेवा शुरू कर दी है. आज सुबह गाजियाबाद के पुराने बस अड्डे से मेरठ और बुलंदशहर के लिए बसें रवाना हुई.

गाजियाबाद से अन्य जिलों के लिए बस सेवा शुरू

बसों में सोशल डिस्टेंसिंग से लोगों को बैठाया गया. इस दौरान यात्रियों की स्वास्थ्य संबंधी जांच के बाद उनका मोबाइल नंबर भी लिया जा रहा है, इसके बाद उन्हें टोकन दिया जा रहा है.

इस दौरान जो लोग लंबे समय से एक जिले से दूसरे जिले में जाने का इंतजार कर रहे थे, वे काफी खुश नजर आए. लोगों का कहना है कि हमें खुद भी जागरूक होना है और हमेशा सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का ख्याल रखना है. लोगों ने कहा कि जरूरी काम के लिए ही बुलंदशहर और मेरठ के लिए बस में बैठे हैं और जा रहे हैं.

सख्ती से नियमों का पालन

रोडवेज के ए.आर.एम. नरेंद्र कुमार का कहना है कि सख्ती से नियमों का पालन करवाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि जो भी लोग बस अड्डे पर आ रहे हैं, उन्हें बस अड्डे में एंट्री से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ रहा है.

इसके बाद सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया हो रही है. जिन लोगों के पास मास्क नहीं है, उन्हें वापस भेजा जा रहा है. वहीं मजबूर लोगों को मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है.

ए.आर.एम. नरेंद्र कुमार ने कहा है कि एक सीट पर सिर्फ एक ही व्यक्ति को बैठने की इजाजत है. टोकन के बगैर कोई भी बस में एंट्री नहीं करेगा. हर बस के लिए टोकन सुनिश्चित किए गए हैं. टोकन खत्म होने के बाद बस का द्वार बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details