दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: होली के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

गाजियाबाद में होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसे लेकर जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं. साथ ही ये भी कहा है कि अगर उस कोई शराब पीते पकड़ा जाता है तो उससे पूछताछ की जाएगी कि उसने शराब कहां से खरीदी, उसके बाद शराब दुकान के मालिक पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 4, 2020, 8:22 PM IST

Ghaziabad DM order on Holi
होली पर गाजियाबाद DM का आदेश

नई दिल्ली/गाजियाबाद: होली के त्यौहार पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले प्रशासन के लिए सिरदर्द बन जाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु गाजियाबाद में स्थित सभी देसी शराब और विदेशी दुकानें बंद करने के निर्देश जिलाधिकारी ने आदेश जारी किए हैं.

होली पर गाजियाबाद DM का आदेश

शराब विक्रेता दे जानकारी
बता दें कि इस प्रकार के आदेश हर वर्ष जारी होते हैं परंतु फिर भी होली के दिन लोग शराब पीकर घूमते हुए दिख जाते हैं. शराबबंदी को पूरी सख्ती से लागू कराने के लिए जिलाधिकारी ने एक नए निर्देश जारी किए हैं. दरअसल शराबबंदी से पहले ही कई लोग शराब खरीद लेते हैं और होली के दिन उसका इस्तेमाल करते हैं. जबकि कुछ लोग ऊंचे दामों पर उस दिन भी शराब खरीद लेते हैं. ऐसे में जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शराब दुकानदारों को पहले अवगत करा दिया जाए कि वह ऐसा लोगों को जो पहले से शराब खरीदकर स्टोर रखने का काम करते हैं उसकी सूचना उपलब्ध कराई जाए.

जिलाधिकारी का मानना है कि ऐसे लोगों को शराब दुकानदारों के साथ सांठगांठ होती है और शराब विक्रेता को यह जानकारी होती है कि कौन किस उद्देश्य के लिए शराब खरीद रहा है. अगर कोई व्यक्ति होली के दिन शराब पीते पकड़ा गया तो उससे गहन पूछताछ की जाएगी और उसके आधार पर शराब विक्रेता का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details