दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

करवा चौथः गाजियाबाद के बाजारों में लौटी रौनक

करवा चौथ की पूर्व संध्या पर मार्केट में मेहंदी लगवाने वाली महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा है. हाथ के दोनों तरफ मेहंदी लगवाने के लिए सबसे ज्यादा महिलाएं पहुंच रही हैं. इसके साथ ही प्लने चूड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है.

By

Published : Oct 24, 2021, 12:27 PM IST

बाजारों में लौटी रौनक
बाजारों में लौटी रौनक

नई दिल्ली/गाजियाबादः इस बार करवा चौथ पर प्लेन चूड़ी की डिमांड सबसे ज्यादा है. दुकानदारों के सामने समस्या यह है, कि काफी माल भरा हुआ है. मगर महंगी चूड़ी खरीदने वाले खरीदार नहीं है. हालांकि, बाजारों में पहले के मुकाबले रौनक जरूर देखने को मिली है और करवा चौथ के त्योहार से उम्मीदें काफी ज्यादा हैं.




गाजियाबाद में सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाली तुराब नगर मार्केट के चूड़ी दुकानदार का कहना है, कि इस बार लोग कम खर्च करना चाहते हैं. करवा चौथ के त्योहार के चलते है वी डिजाइन वाली चूड़ियां मंगवाई गई थीं, मगर उनकी डिमांड अचानक कम हो गई है. ज्यादातर महिलाएं प्लेन चूड़ी खरीद रही हैं. इसका कारण यही है कि महिलाएं कम खर्च में करवा चौथ मनाना चाहती हैं. मेहंदी के अलावा श्रृंगार के सामान में सबसे ज्यादा चूड़ी की बिक्री होती है, लेकिन निराशा हाथ लगी है.

मेहंदी



ये भी पढ़ें-महरौली में मुफ्त मेहंदी मेला, करवा चौथ पर सुहागिनों के लिए खास उपहार

करवा चौथ की पूर्व संध्या पर मार्केट में मेहंदी लगवाने वाली महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा है. हाथ के दोनों तरफ मेहंदी लगवाने के लिए सबसे ज्यादा महिलाएं पहुंच रही हैं. सुहाग की निशानी के रूप में मेहंदी का काफी ज्यादा महत्व होता है. मेहंदी लगवाने आई महिला नंदिता ने बताया कि स्पेशल मेहंदी लगवाने के लिए मार्केट में पहुंची हैं. जहां पर अलग-अलग रेट पर मेहंदी उपलब्ध है. डिजाइन के हिसाब से चार्ज लिया जा रहा है. मेहंदी लगवाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, लेकिन मेहंदी कारीगरों की संख्या ठीक ठाक है. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस बाजारों का जायजा ले रही है.

मेहंदी

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details