दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: कोविड-19 से बचाव के लिए अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन

कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए जनपद गाजियाबाद से संबंधित कार्यों को संपादित किए जाने के लिए व्यवस्था अनुसार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन हुआ है.

By

Published : Jun 20, 2020, 9:48 PM IST

Joint team of officers formed to defend against Covid-19 in Ghaziabad.
कोविड-19 अस्पताल

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी से सटे जनपद गाजियाबाद में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या ने प्रशासन की चिंता बढ़ा रखी है. ऐसे में कोविड-19 की अलग-अलग व्यवस्थाओं को देखने के लिए स्पेशल सयुंक्त टीम का गठन किया गया है. वहीं जिला प्रशासन ने कोरोना से लड़ाई के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. कोविड-19 आपदा के लिए गाजियाबाद में जिला आपदा नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया था. प्रशासन लगातार इससे संबंधित हेल्पलाइन नंबर का प्रचार प्रसार कर रहा है. लोगों से कहा जा रहा है कि अगर उनके पास कोरोना से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत, समस्या या सुझाव है, तो वे इन दूरभाष पर संपर्क कर सकते हैं.

अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन किया गया
संयुक्त टीम का गठन
जिला आपदा नियंत्रण कक्ष जिला मुख्यालय के विकास भवन में स्थापित है. कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए जनपद गाजियाबाद से संबंधित कार्यों को संपादित किए जाने के लिए व्यवस्था अनुसार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन हुआ है. जिसमें क्वॉरेंटाइन व्यवस्था, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, होटल अधिग्रहण व्यवस्था, चिकित्सकीय व्यवस्था, ट्रेनिंग व्यवस्था, कोविड-19 अस्पताल, वाहन अधग्रहण व्यवस्था, सर्विलांस की व्यवस्था, पोर्टल डिजिटल रियल टाइम केस मॉनिटरिंग की व्यवस्था को देखने के लिए अलग-अलग अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.
दूरभाष नंबरों पर संपर्क करके
दूरभाष से करें संपर्क
किसी भी आपातकालीन स्थिति में सीधे दूरभाष नंबरों पर संपर्क करके समस्या का निदान किया जा रहा है. इसके लिए भी जिलाधिकारी खुद निगरानी कर रहे हैं. दूरभाष पर आने वाले हर फोन कॉल की मॉनिटरिंग भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details