दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद : विक्रम त्यागी न्याय मंच पहुंचे JDU महासचिव, पुलिस ने मांगी 5 दिन की मोहलत

राजनगर एक्सटेंशन के कारोबारी विक्रम त्यागी को लापता हुए एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. अभी तक पुलिस उन्हें खोजने में नाकाम रही है. कई राजनीतिक दलों के नेता लगातार विक्रम त्यागी के घर पहुंच रहे हैं. उधर, अब पुलिस ने विक्रम त्यागी को खोजने के लिए 5 दिन की मोहलत मांगी है.

By

Published : Jul 28, 2020, 5:28 PM IST

JDU General Secretary KC Tyagi arrives at Vikram Tyagi nayay manch
विक्रम त्यागी न्याय मंच

नई दिल्ली/गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र से राजनगर एक्सटेंशन के कारोबारी विक्रम त्यागी 26 जून को लापता हुए थे, लेकिन उनका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. विक्रम की गाड़ी उनके लापता होने के करीब दो दिन बाद मुजफ्फरनगर में लावारिस हालत में मिली थी. पुलिस ने दावा किया था कि जल्द विक्रम को तलाश कर लिया जाएगा. इस बीच जांच एसटीएफ को सौंप दी गई, लेकिन अभी तक विक्रम त्यागी का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

प्रदर्शन कुछ दिनों के लिए खत्म

बीते एक हफ्ते से कंस्ट्रक्शन कारोबारी के घर के बाहर विक्रम त्यागी न्याय मंच के तत्वावधान में उनकी सकुशल वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. मंगलवार को प्रदर्शन में जनता दल यूनाइटेड के महासचिव केसी त्यागी, बार एसोसिएशन गाजियाबाद के सचिव विजय समेत कई राजनीतिक पार्टियों के नेता पहुंचे.

CM करें हस्तक्षेप

केसी त्यागी ने कहा कि कंस्ट्रक्शन कारोबारी विक्रम त्यागी के मामले को लेकर उनकी राजधानी लखनऊ के कई विरिष्ठ अधिकारियों से बात हुई है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है. उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से खतौली के बीच दर्जनों पुलिस निगरानी केंद्र पड़ते हैं फिर भी पुलिस कोई ठोस कार्रवाई करने में पूरी तरह से नाकाम रही. हम मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि मुख्यमंत्री स्वयं इस मामले में हस्तक्षेप कर सख्ती कर साथ कार्रवाई करें.

बार एसोसिएशन ने किया समर्थन

बार एसोसिएशन गाजियाबाद के सचिव विजय गौड़ ने कहा कंस्ट्रक्शन कारोबारी विक्रम त्यागी को गायब हुए करीब एक महीने से अधिक हो चुका है, लेकिन पुलिस ने आज तक उनकी सकुशल नहीं ढूंढ पाई है. बार एसोसिएशन के तमाम अधिवक्ता इस प्रकरण में विक्रम त्यागी के परिजनों के साथ खड़े हैं और उनकी जल्दी सकुशल वापसी की उम्मीद करते हैं.

कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन

कांग्रेस महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष कमलेश कुमारी ने कहा कि विक्रम त्यागी को लापता हुए एक महीने से अधिक हो चुका है, लेकिन अभी तक प्रशासन और पुलिस द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इस संकट की घड़ी में कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. जल्द अगर विक्रम त्यागी की सकुशल वापसी नहीं होती है तो कांग्रेस पार्टी जिला में एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी.

विक्रम त्यागी के चाचा संजय त्यागी ने कहा कि बीते 8 दिनों से विक्रम त्यागी की सकुशल बरामदगी को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. इसमें तमाम समाजिक संगठन और राजनीतिक पार्टियों द्वारा सहयोग दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा आश्वस्त किया गया है कि 5 दिन के भीतर विक्रम त्यागी का पता लगाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. यदि पुलिस पांच दिनों के भीतर उनका पता नहीं लगा पाती है तो जिला में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details